Gonda Maskanwa News: परसा तिवारी-बभनजोतिया हाल्ट स्टेशन के बीच मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतरा घंटो बाधित रहा अप रेलवे ट्रैक

संंजय यादव

मसकनवांं ,गोण्डा । पूर्वोत्तर रेलवे के  गोरखपुर -गोंडा रेलखंड  पर परसा तिवारी- बभनजोतियां हाल्ट स्टेशन के मध्य अप रेलवे ट्रैक पर रन थ्रू  माल गाड़ी का एक डिब्बा डिरेल होकर पटरी से उतरने के चलते बहुत बड़ी दुर्घटना होते होते होते बची है बगल से डाउन ट्रैक पर गुजर रही मालगाड़ी के इंजन के सिसे चकनाचूर हो गया जिससे अप रेल यातायात घंटों बाधित रहा।काफी मशक्कत के बाद 7घंटे बाद ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ मौके पर पहुंचे रेलवे के अधिकारियों ने दुर्घटना के समबन्ध में जांच कराने की बात कही है।  

बताते चले कि शनिवार को सुबह 7 बजकर 42 मिनट पर   पूर्वोत्तर रेलवे के गोरखपुर गोण्डा रेलखंड के परसा तिवारी-बभनजोतिया हाल्ट स्टेशन के बीच  अप बीसीएन खाली मालगाड़ी जो गोरखपुर से गोंडा की तरफ रन -थ्रू  जा रही थी।  किलोमीटर संख्या 606/ 26 पर इंजन से 29 वां डिब्बा और पीछे से 13वां डिब्बे के पहिएं का एक्सेल सहित घूम गया। जिससें माल गाड़ी का एक डिब्बा डिरेल हो गया। उसी समय डाउन ट्रैक पर एक माल गाड़ी जा रही थी जिसके इंजन पर डिरेल मालगाड़ी अप से पत्थरो के बौछार से सीसे चकनाचूर हो गया है। ड्राइवर ने घटना को भापते हुए इमरजेन्सी ब्रेक के जरिए गाड़ी को नियंत्रित कर रोकने में सफलता हासिल कर कर ली वहीं  डाउन लाईन का संचालन काशन के जरिए जारी रहा। डाउन ट्रैक पर आ रही बीसीएन मालगाड़ी जो गोरखपुर की तरफ जा रही थी उस पर भी ट्रैक की गिट्टी उडकर इंजन व सीसे पर पड़ी और ड्राइवर ने गाड़ी को परसा तिवारी रेलवे स्टेशन के निकट गेट संख्या 228सी के पास रोक दिया।डिरेल  मालगाड़ी में कुल 42 बोगी थी। ड्राइवर अशोक कुमार ने घटना की सूचना सहायक स्टेशन मास्टर के के मिश्र को दिया। स्टेशन मास्टर ने इसकी सूचना कंट्रोल को दी। कंट्रोल की सूचना पर रेलवे विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुँचकर निरीक्षण किया। तुरंत ही तकनीकी टीम को मौके पर बुलाया गया ।डिब्बे को पटरी पर लाने की कोशिश की गई ।तकनीकी टीम ने मौके पर पहुंच कर पहले ट्रैक को खाली कराया।2बजक 45 मिनट के लगभग अप लाईन पर ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ। 


इस संबंध में क्षेत्रीय प्रबंधक मनीष कुमार का कहना है दुर्घटना की जांच कराई जा रही है उन्होंने बताया कि अप लाइन जिससे  गोरखपुर से गोंडा की ट्रेन है  नहीं डाउन ट्रैक व  गोंडा से  गोरखपुर के लिए  ट्रेनों का आवागमन जारी है। एरिया मैनेजर बताया कि  गिरे हुए बैगन को  उठाने का कार्य तेजी से किया जा रहा है। उन्होंने यह भी बताया की दिन के सुबह से लेकर  शाम 4:00 बजे तक  कोई पैसेंजर ट्रेनें का आवागमन नहीं है  ।इसलिए  कोई भी ट्रेन का संचालन पर असर नहीं पड़ा है।

मौके पर ए डी आर एम शिशिर सोमवंशी, सीनियर डी एस ओ अशोक कुमार, सहायक सुरक्षा आयुक्त अजय सिंह, विवेक नंदन, अंकुश मिश्र, इंस्पेक्टर नरेन्द्र कुमार, भीम सिंह रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *