Lakhimpur Kheri News:न्याय के लिये रिटायर्ड दरोगा लगा रहा फरियाद, नतीजा शून्य

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर-खीरी। खाकी का दायित्व ग्रहण करने के बाद पुलिस कर्मी समाज मे व्याप्त बुराईयों को दूर करने की भरसक कोशिश करता है। अपने सर्विस टाइम मे जान जोखिम मे डालकर दिन रात एक कर देने वाले खाकीधारी त्योहारों तक मे अपने परिवार से दूर रहते हैं, ताकि आमजन अपने परिवार के साथ सुरक्षित रहकर त्योहारों का आनन्द ले सके, किंतु यदि सेवानिवृत्ति के बाद उसे ही न्याय न मिले तो यह अत्यंत निराशाजनक होगा।   

  कोतवाली सदर क्षेत्र की चौकी महेवागंज स्थित लिलौटीमोड़ निवासी कैलाश यादव इन दिनो उसी डिपार्टमेण्ट से न्याय मांगने के लिये भटक रहे हैं जिस डिपार्टमेण्ट मे तैनाती के समय उन्होने दिन-रात एक कर सैकड़ों लोगों को न्याय दिलाया था। पुलिस डिपार्टमेंट मे दरोगा के पद से सेवानिवृत्ति के बाद श्री यादव ने लिलौटीमोड़ पर ही 75 डिस्मिल जमीन लेकर दुकाने बनवाईं हैं। इसी जगह पड़ोस मे रहने वाले एक दबंग ने अवैध ढंग से उनकी दीवार पर ही छप्पर डाल दिया।

जब उन्होने इसका विरोध किया तो उक्त दबंग उनसे भिड़ गया और उल्टा उन्हे ही एससीएसटी एक्ट मे फंसा देने की धमकी देने लगा। इसकी शिकायत उन्होने स्थानीय पुलिस से की, किंतु वहां पर न्याय न मिलता देख उन्होने उच्चाधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई, लेकिन उन्हे हर जगह निराशा ही हाथ लगी। इसके बाद उन्होने डी0एम0 व सदर एस0डी0एम0 की चौखट पर न्याय की गुहार लगाई, जहां से भी उन्हे निराशा ही हाथ लगी। अब उन्होने इस बाबत मुख्यमंत्री व डी0जी0पी0 को पत्र लिखकर न्याय की गुहार लगाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *