Lakhimpur Kheri News:रोड सेफ्टी अवेयरनेस हाल में हुई सड़क सुरक्षा कार्यशाला

सुरक्षित जीवन की संजीवनी यातायात नियम : एआरटीओ’*

दिव्यांगजनों के साथ बड़ी संख्या में अन्य लोग हुए शामिल

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी 06 फरवरी 2021 शनिवार को परिवहन विभाग के रोड सेफ्टी अवेयरनेस हॉल में सड़क सुरक्षा कार्यशाला का आयोजन हुआ। जिसमें काफी संख्या में दिव्यांगजन एवं अन्य लोग भी शामिल हुए।

एआरटीओ (प्रवर्तन) रमेश कुमार चौबे ने कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि ट्रैफिक रूल से बड़ी से बड़ी दुर्घटनाओ को टाल सकते है। सड़क पर सुरक्षित जीवन की संजीवनी है यातायात नियम। सड़क पर नियमों की अनदेखी आप को अनहोनी का शिकार बना सकती है। आज इस कार्यशाला में सड़क सुरक्षा संकेतको व नियमों के अनुपालन का संकल्प लें। सड़क पर थोड़ी सी जल्दबाजी आपको बहुत बड़ी दुर्घटना का शिकार बना सकती है। जीवन के मूल्य को समझते हुए अपने साथ-साथ अन्य लोगों को भी ट्रैफिक रूल्स के प्रति जागरुक कर एक जिम्मेदार नागरिक की भूमिका अदा करें।

एआरटीओ (प्रशासन) आलोक कुमार सिंह ने राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह की प्रासंगिकता आवश्यकता के विषय में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस माह के माध्यम से जिले भर में लोगों को ट्रैफिक रूल्स की बारीकियों से विभिन्न प्लेटफार्म एवं माध्यमों से जागरुक किया जा रहा है।

कार्यशाला में यातायात उपनिरीक्षक सूर्यमणि यादव, यात्री व मालकर अधिकारी श्रीराम कश्यप, समेत परिवहन व अन्य विभागों के अधिकारियों ने जानकारिया दी।

*ओवरब्रिज पर एआरटीओ ने 50 लोगों का काटा चालान*

एआरटीओ (प्रवर्तन) रमेश कुमार चौबे ने जिला मुख्यालय के ओवर ब्रिज के पास लेन ड्राइविंग, रॉन्ग साइड ड्राइविंग एवं ड्राइविंग के दौरान मोबाइल का उपयोग करने वाले 50 लोगों का चालान काटा।

एआरटीओ ने चालकों को प्लेन ड्राइविंग रॉन्ग साइड ड्राइविंग एवं ड्राइविंग के दौरान मोबाइल फोन के उपयोग से होने वाले नुकसान एवं दुर्घटना के संबंध में जानकारी दी। यातायात नियमों की जानकारी देकर जागरूक करते हुए ट्रैफिक नियम के अनुपालन का संकल्प दिलाया। इस दौरान यात्री कर अधिकारी श्री राम कश्यप, यातायात उपनिरीक्षक सूर्यमणि यादव समेत पूरी टीम मौजूद रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *