Gonda Colonelganj News:उपमुख्यमंत्री की संस्तुति पर बुढ़वलिया में महीपतगंज संपर्क मार्ग पर बनाई जा रही सड़क में बड़े पैमाने पर अनियमितता जांच की मांग

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंज(गोंडा)। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की संस्तुति पर ब्लॉक कर्नलगंज के ग्राम बुढ़वलिया में महीपतगंज संपर्क मार्ग पर बनाई जा रही सड़क में बड़े पैमाने पर खेल होने का मामला प्रकाश में आया है। विकास खंड करनैलगंज अंतर्गत ग्राम बुढ़वलिया निवासी विनय मौर्य ने मुख्यमंत्री को प्रार्थना पत्र देकर निर्माणाधीन सड़क जांच कराने की मांग की है। पत्र में कहा गया है कि महिपतगंज सम्पर्क मार्ग पर 82.48 लाख रुपये की लागत से एक किलोमीटर काली सड़क के निर्माण की स्वीकृति शासन द्वारा दी गई है। जिसका निर्माण कार्य भी प्रारम्भ हो चुका है, मगर कार्यदाई संस्था द्वारा मानक के अनुरूप निर्माण कार्य नही कराया जा रहा है। आरोप है कि एक किलोमीटर के सापेक्ष मात्र 7.50 मीटर की लंबाई में ही पत्थर बिछाया गया है। साथ ही सड़क की चौड़ाई भी मानक के अनुसार नही रखी जा रही है।

फर्म विजय प्रताप सिंह कंस्ट्रक्शन के पिंकू सिंह ने बताया कि आरोप निराधार है। अभी कार्य प्रारम्भ ही हुआ है। जितनी सड़क की पटाई हो चुकी थी। उतने पर गिट्टी बिछाया गया है। शेष सड़क की पटाई कराकर एक किलोमीटर की लंबाई में मानक के अनुरूप सड़क का निर्माण कराया जायेगा। अवर अभियंता मुकेश प्रजापति ने बताया कि अभी सड़क का निर्माण कार्य शुरू ही हुआ है। निर्माण में किसी प्रकार की कमी नही होने दी जायेगी, मानक के अनुरूप ही सड़क का निर्माण कराया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *