Lakhimpur- Kheri-News:खीरी में शुरू हुआ द्वितीय सड़क सुरक्षा सप्ताह

पब्लिसिटी वैन जन जन तक पहुंचाएगी सड़क सुरक्षा का संदेश, एआरटीओ ने वैन को दिखाई हरी झंडी
11 अक्टूबर तक सड़क सुरक्षा से संबंधित आयोजित होंगे विविध कार्यक्रम

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी 05 अक्टूबर 2020। प्रमुख सचिव परिवहन, उ0 प्र0 शासन से प्राप्त निर्देश के अनुपालन में 05 अक्टूबर से 11 अक्टूबर के मध्य द्वितीय सडक सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है।
सोमवार को सप्ताह के प्रथम दिन पब्लिसिटी वैन को हरी झण्डी दिखाकर सप्ताह का शुभारम्भ हुआ। उक्त पब्लिसिटी वैन द्वारा स्लोगनों के माध्यम से जन-सामान्य को सडक सुरक्षा के सम्बन्ध में जागरूक किया जायेगा। पब्लिसिटी वैन को एआरटीओ (प्रशासन) बी0के0 सिंह, एआरटीओ (प्रवर्तन) रमेश कुमार चौबे एवं टीएसआई सूर्यमणि यादव ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
उपरोक्त के अतिरिक्त कार्यालय के रोड सेफ्टी अवेयरनेस हाल में सडक दुर्घटनाओं में घायल व्यक्तियों को सहायता पहुॅचाने हेतु फस्र्ट रिस्पाण्डर ट्रेनिंग प्रोग्राम सेव लाइफ फाउन्डेशन द्वारा सिस्को वेबएक्स अप्लीकेशन के माध्यम से ऑनलाइन दिया गया। 
ट्रेनिंग प्रोग्राम की अध्यक्षता  सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) बी0के0सिंह ने की। ट्रेनिंग के प्रोग्राम से पहले उनके द्वारा पहले से उपस्थित ड्राईवर्स, मोटर मैकेनिक्स, ढाबा मालिकों एवं ट्रांस्पोटरों को सडक सुरक्षा विषयक जानकारी प्रदान करके जागरूक किया गया।कार्यक्रम में जनपद के 04 मोटर ट्रेनिंग स्कूल के संचालकों, 03 ढाबा मालिकों, 12 ड्राईवरों, जनपद के विभिन्न वर्कशाप से आये 10 मैकेनिकों एवं जनपद के डीलर्स के प्रतिनिधियों द्वारा भी उक्त कार्यक्रम में प्रतिभाग किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *