Lakhimpur- Kheri-News-गड्ढा मुक्त सड़कों का सरकार का दावा खोखला

एन.के.मिश्रा

गोला गोकर्णनाथ,लखीमपुर-खीरी। सड़क में गड्ढे या गड्ढों में सड़क जी हाँ यही हालात है नगर की सिनेमा रोड के, जिसका कोई पुरसाहाल नहीं है शायद शासन-प्रशासन को किसी बड़े हादसे का इंतजार है।

  बताते चलें कि नगर की सिनेमा रोड पर इतने भयावह गड्ढे हैं कि जरा सी बारिश में यह रोड तालाब बन जाती है। जबकि यह सड़क सुप्रसिद्ध शिव मंदिर, रेलवे स्टेशन, बसस्टॉप, चीनी मिल और अलीगंज को जाने वाला प्रमुख मार्ग है। साथ ही इसी मार्ग पर कई बड़े मेडिकल स्टोर्स, इलेक्टॉनिक्स की दुकाने, मैरिज हाल, मॉल व श्यामाप्रसाद मुखर्जी पार्क भी हैं। जहाँ नगर व नगर के बाहर से आने वालों का निरंतर आवागमन बना रहता है।   सड़क अत्यंत जर्जर होने से आये दिन कोई न कोई व्यक्ति दुर्घटनाओं का शिकार होता  रहता है।

आलम यह है कि थोड़ी सी बारिश में गड्ढे पानी से भर जाने के चलते बाइक सवार, बैटरीचलित रिक्शे व अन्य वाहन पलट जाते हैं। जिससे कई बार उसमें बैठे लोग चोटिल भी हो चुके है, पर आज तक किसी जिम्मेदार ने इसकी सुधि नहीं ली। शायद जिम्मेदार विभाग को किसी बड़ी अनहोनी का  इन्तजार है। कहना यही होगा कि सूबे की सरकार का “गढ्ढा मुक्त होंगी सड़के” का दावा भी खोखला साबित होता नजर आ रहा है और सड़कें गढ्ढा मुक्त की जगह गढ्ढा युक्त होती जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *