Lakhimpur Kheri News:वीर अब्दुल हमीद का मनाया गया शहादत दिवस

एन.के.मिश्रा
गोला गोकर्णनाथ ( लखीमपुर खीरी)। परमवीर चक्र विजेता वीर अब्दुल हमीद की शहादत दिवस को सादगी पूर्वक मनाया गया। प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
 जिला पंचायत सदस्य व सपा नगर अध्यक्ष वारिस अली अंसारी ने वीर अब्दुल हमीद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और उनकी शहादत को नमन करते हुए उन्हें याद किया। वारिस अली ने कहा  कि अमर शहीदों ने देश की आजादी में अहम भूमिका निभायी है।
शहादत दिवस के उपलक्ष्य में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन वीर अब्दुल हमीद मार्केट में वीर अब्दुल हमीद की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया गया। जिसमें समाजवादी पार्टी नगर इकाई के पदाधिकारियों के अलावा अन्य लोगों ने भी अमर शहीद की प्रतिमा पर फूल मालाएं चढ़ाकर श्रद्धाजलि अर्पित की ।
 इस अवसर पर वारिस अली अंसारी ने कहा बड़े ही गर्व की बात है कि देश की माटी में वीर अब्दुल हमीद जैसे सपूत ने जन्म लिया और 1965 के भारत पाकिस्तान युद्ध में दुश्मनों के छक्के छुड़ा दिए। अमेरिकन निर्मित अभेद समझे जाने वाले युद्धक पैटर्न टैंकों की धज्जियां उड़ाते हुए पाकिस्तान की फौज को धूल चटा दी और देश के लिए कुर्बान हो गए।
  इस अवसर पर हाजी जमाल इदरीसी, रफीक इदरीसी, डॉ सफीक, आमिर हसन, अच्छनअली, इदरीस अली, रियाज़ अहमद, अजमत अली, जुबेर अली, मोबीन अली, नन्दकिशोर भार्गव, सरदार टीटू सिंह व नईम खान आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *