Lakhimpur Kheri News:पलिया पहुंचे डीएम-एसपी, साफ-सफाई सैनिटाइजेशन व फॉगिग अभियान की पड़ताल

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी । डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह व एसपी विजय दुल ने पलिया पहुंचकर आंशिक लॉकडाउन के अनुपालन का जायजा लिया एवं संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

दोनों अधिकारियों ने पलिया नगर के मुख्य मार्गों पर पैदल भ्रमण कर साफ-सफाई, सैनिटाइजेशन व फागिंग अभियान की पड़ताल कर निर्देश दिया कि नगर निकाय अभियान चलाकर सभी गली-मोहल्लों में युद्ध स्तर पर सैनिटाइजेशन व फागिंग अभियान चलाएं।

डीएम ने निर्देश दिए कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए, यह प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जाए। आवश्यकतानुसार कम्युनिटी किचन के माध्यम से इन्हें भोजन पैकेट की मुहैया कराए जाए।

डीएम-एसपी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पलिया का औचक किया। पूरे परिसर का सघन भ्रमण कर टीकाकरण व टेस्टिंग की अद्यतन स्थिति जानी, संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। डीएम के पूछने पर एमओआईसी डॉ वरुण ने बताया कि आज 140 व्यक्तियों की आरटीपीसीआर व 90 व्यक्तियों की एंटीजन टेस्टिंग हुई। जिसमें एंटीजेन से पांच व्यक्ति पॉजिटिव मिले। जिन्हें मेडिकल किट मुहैया कराई गई। सीएससी पर चार आरआरटी, पीएचसी पर एक-एक रैपिड रिस्पांस टीम सक्रिय व क्रियाशील है। वर्तमान में पलिया में 240 सक्रिय केस हैं। डीएम ने सीएचसी पर मेडिकल किट व ऑक्सीजन की उपलब्धता जानी। डीएम ने कहा कि जिले में ऑक्सीजन की कोई समस्या नहीं है, इसलिए सीएचसी पर ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता बनी रहे। सिलेंडर खाली होते ही उसकी तत्काल रिफिलिंग कराई जाए, यह प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जाए।

डीएम ने निर्देश दिए कि एंटीजन में पॉजिटिव व एंटीजन में नेगेटिव परंतु सिंप्टोमेटिक व्यक्तियों को तत्काल मेडिकल किट मुहैया कराई जाए। रैपिड रिस्पांस टीम में फील्ड मे एक्टिवेट होकर सक्रिय भूमिका अदा करें।

डीएम-एसपी ने कोतवाली पलिया का औचक निरीक्षण कर थाने की विभिन्न पंजिकाओं का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने मौजूद पुलिस बल को निर्देश दिया कि सतर्कता और सावधानी के साथ अपने कार्य दायित्वों का निष्पादन करें। इस दौरान उपजिलाधिकारी डॉ अमरेश कुमार, पुलिस क्षेत्राधिकारी राजेश कुमार, प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार सिंह मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *