Gonda News:सशस्त्र सेना झण्डा दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी ने सैनिक झण्डा स्मारिका का किया विमोचन

सैनिक कल्याणबन्धु की बैठक में अधिकारियों ने सुनीं सैनिकों की समस्याएं, शीघ्र निराकरण के निर्देश

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा। सोमवार को सशस्त्र सेना झण्डा दिवस के अवसर पर सैनिक झण्डा स्मारिका के विमोचन के साथ ही सैनिक कल्याणबन्धु की बैठक आयोजित की गई तथा भूतपूर्व सैनिकों की समस्याओं को सुनकर सम्बन्धित अधिकारियों को उनके निराकरण के निर्देश दिए गए।

कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल ने सैनिक झण्डा स्मारिका पुस्तिका का विमोचन किया। सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल विजय कुमार(रि0) ने जिलाधिकारी को प्रतीक झण्डा भेंट किया। इस अवसर पर सैनिकों के कल्याणार्थ धर्नाजन का भी कार्य किया गया।

इसके उपरान्त अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आोजित सैनिक कल्याणबन्धु की बैठक में भूतपूर्व सैनिकों समस्याओं को सुनकर, सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को निराकरण के लिए निर्देश दिए गए। बैठक में भूतपूर्व सैनिकों ने अपनी-अपनी समस्याएं अधिकारियों के सामनें रखीं। ग्राम रोसी पुरवा परसा गोड़री निवासी भूतपूर्व सैनिक शिवकुमार तिवारी ने प्रार्थना पत्र देकर अवगत कराया कि उसके गांव के ही मृतक सूबेदार नरायन प्रसाद तिवारी के बेटे उमाशरन द्वारा मां की मृत्यु के बाद अपनी पत्नी को पिता की पत्नी बनाकर फर्जी तरीके से पेंशन ली जा रही है। इस प्रकरण की जांच एडीएम द्वारा सीओ सिटी को सौंपी गई है। जानकी नगर गोण्डा निवासी भूतपूर्व सैनिक राजेश्वर तिवारी ने बताया कि उसने वर्ष 2012 में जमीन का बैनामा लिया था परन्तु आज तक उसे कब्जा प्राप्त नहीं हुुआ है। भूतपूर्व सैनिक विजय सिं कारगिल ने कचहेरी गेट से पुलिस अधीक्षक आवास रोड की तरफ नाली न होने से जलभराव होने की समस्या बताई जिस पर एडीएम ने नगर पालिका को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा कई सैनिकों ने अपनी व्यक्तिगत समस्याएं भी एडीएम के सामने रखीं जिस पर उन्होंने जिम्मेदार अधिकारियों को कार्यवाही के लिए निर्देशित किया है।

 बैठक में सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल विजय कुमार, एसडीएम वीर बहादुर यादव व महेन्द्र कुमार, सीओ सिटी लक्ष्मीकान्त गौतम व प्रशिक्षु सीओ आशीष शर्मा, जिला समाज कल्याण अधिकारी मोतीलाल, हेमन्त सिंह, सेवानिवृत्त भूतपूर्व सैनिक विजय सिंह कारगिल सहित अन्य भूतपूर्व सैनिक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *