Lakhimpur Kheri News:जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में हुआ सांसद खेल स्पर्धा ट्रायल का आगाज

जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में हुआ सांसद खेल स्पर्धा ट्रायल का आगाज
सांसद खेल स्पर्धा प्रतियोगिता में बढ़-चढ़कर प्रतिभाग करें युवा : डीएम
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने विधानसभा निघासन में ट्रायल कार्यक्रम का किया शुभारंभ
एन.के.मिश्रा
लखीमपुर खीरी ।खीरी में सोमवार को विधानसभा सदर को छोड़कर सभी विधानसभाओं में जन प्रतिनिधियों की मौजूदगी में सांसद खेल स्पर्धा कार्यक्रम के ट्रायल का आगाज हुआ।
जिला स्तर पर हुई बैठक में लिए गए निर्णय के अनुक्रम में सोमवार को सांसद खेल स्पर्धा का ट्रायल हुआ, जो अगले दो दिनों तक चलेगा। निघासन में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी ने विधायक सदर योगेश वर्मा के साथ ट्रायल प्रतियोगिताओं का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने ट्रायल में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त करके उनका उत्साहवर्धन किया। वही धौराहरा में विधायक बाला प्रसाद अवस्थी सांसद खेल स्पर्धा ट्रायल कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसी के साथ अन्य विधानसभाओं में भी जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में कार्यक्रम आयोजित हुए।
वहीं सदर विधानसभा में इस ट्रायल का शुभारंभ मंगलवार को होगा। गोला में पब्लिक इंटर कॉलेज, मोहम्मदी में खखरा स्टेडियम मैगलगंज, निघासन में जिला पंचायत इंटर कॉलेज, पलिया में बलदेव वैदिक इंटर कॉलेज, धौराहरा मरेवराम वाटिका, श्रीनगर  में जीपी इंटर कॉलेज सरवा व मितौली में आदर्श इंटर कॉलेज में विधानसभा वार ट्रायल प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने वाले युवाओं ने बेहतरीन प्रदर्शन कर अपनी प्रतिभा दिखाई। विधानसभावार आयोजित ट्रायल में 02-02 एथलेटिक, कबड्डी वालीबाल व खो-खो की एक-एक टीमें चयनित होंगी, जो जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं में शामिल होगी।
डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने जिले के युवाओं से अपील करते हुए कहा कि सांसद खेल स्पर्धा प्रतियोगिता में बढ़-चढ़कर प्रतिभाग करें। सांसद खेल स्पर्धा का मुख्य उद्देश्य खेलों के प्रति युवाओं की रुचि बढ़ाने, उन्हें और अधिक प्रतिभावान बनाना है, जिससे आगे चलकर युवा प्रतिभाओं को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल का प्रदर्शन कर सकें। ट्रायल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को जिला स्तर पर होने वाली सांसद खेल स्पर्धा कार्यक्रम में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *