Lakhimpur Kheri News:सांसद ने किया विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास

एन.के.मिश्रा

निघासन, लखीमपुर खीरी। भाजपा सांसद अजय मिश्रा टेनी ने क्षेत्र के ग्राम पंचायत लुधौरी में कई विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया।कार्यक्रम का आयोजन लुधौरी बाजार में किया गया जहाँ सैकड़ो की संख्या में लोग पहुँचे ।इस कार्यक्रम का आयोजन ग्राम प्रधान रामपाल मौर्य के आयोजन में किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुँचे खीरी सांसद ने लुधौरी गांव को उपहार स्वरूप सौगाते दी है ।सही ढंग से कार्य देख कर खंडविकास अधिकारी आलोक वर्मा की खीरी सांसद ने सराहना की। जिसमें राष्ट्रीय आजीविका मिशन संकुल संघ कार्यालय का शिलान्यास किया गया और पंचायत भवन के सौंदर्यीकरण का लोकार्पण,160 मीटर इंटरलॉकिंग सड़क का लोकार्पण हुआ है ।कार्यक्रम में सबसे पहले सांसद प्रतिनिधि अरविंद सिंह संजय ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि संकुल संघ भवन की नींव आज रखी गई है ।सांसद के प्रयासों से लुधौरी गांव में सर्वप्रथम ऐसी नई योजनाएं गांव को मिलती रही है ।

राष्ट्रीय आजीविका मिशन संकुल संघ का भवन का उपहार उत्तरप्रदेश के दो जिलों को मिला है जिसमे लखीमपुर का गांव लुधौरी शामिल है जहाँ संकुल संघ भवन का निर्माण होगा ।यह भवन समूह की महिलाओं से लेकर गांववासियों को लाभान्वित करेगा इस भवन में महिलाएं सिलाई, कढ़ाई,अचार बनाना,वस्त्र बनाना सीखेंगी,और हुनरमंद होगी ।गांव में बहुतों के यहाँ शादी होती है उनके सामने बारात रोकने की दिक्कतें आती है ऐसे लोगों के लिए सुविधाओ से लैस यह भवन खाली रहेगा। लोगों को इससे अनेको सुविधाएं मिलेंगी। यह भवन रोजी रोटी का भी सहारा बनेगा । सांसद प्रतिनिधि के बाद खण्ड विकास अधिकारी ने इस भवन की विशेषताओं के बारे में बताते हुए कहा कि,लाइब्रेरी,शौचालय,और सभागार,मीटिंग हाल होगा जिसमें समूह की महिलाएं कढ़ाई,सिलाई,व आदि काम कर सकेंगी।वही अजय मिश्र टेनी ने जनता को संबोधित करते हुए बताया कि पिछली सरकारों में और अपनी सरकार में इतना अंतर है कि आज बिजली समस्या नही रही गांव के लोग अंधेरे में जीवन यापन नही करते पिछली सरकार में बिजली कब आई और कब चली गई कोई भरोसा नही था हमारी सरकार ने गरीबो को लाभान्वित करने वाली सैकड़ो योजनाए धरातल पर उतारी है। जिनसे करोड़ो की संख्या रोजगार के अवसर पैदा किये ।भारतीय जनता पार्टी की सरकार जबसे आई है उसी समय से हमारे प्रधानमंत्री ने गांवो विकास और गरीबो का उद्धार करने का संकल्प लिया जिसका नतीजा सबके सामने है आज के दौर में हर गरीब का सपना साकार किया है ।

वही सांसद ने संबोधन के बाद पंचायत भवन लुधौरी के सौंदर्यीकरण का लोकार्पण किया और गांव में बन रही इंटरलॉकिंग का भी लोकार्पण करके सैकड़ो गरीबो को कंबल वितरित किया ।इस दौरान सांसद प्रतिनिधि अरविंद सिंह संजय,नागेंद्र सिंह सेंगर रतीराम लोधी प्रज्ञानन्द श्रीवास्तव, बीरेंद्र मिश्रा, गंगाराम जयसवाल, भाजपा नेता दरोगा सिंह,संजय गिरी,ध्रुव गुप्ता, प्रदीप गुप्ता,जुगेश विश्वकर्मा,अनमोल तहसीलदार धर्मेंद्र पांडेय,खंड विकास अधिकारी आलोक वर्मा,क्षेत्रीय लेखपाल अजय कुमार समेत काफी लोग व भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *