Lakhimpur Kheri News: आबकारी अधिकारी कुलदीप दिनकर पहुंचे पलिया….. देसी, विदेशी, बीयर शराब की दुकानों पर छापा,मचा हड़कंप

एन.के.मिश्रा

 प्रिंट रेट से अधिक मूल्य पर शराब बेची जाए तो तत्काल दे सूचना : डीएम
लखीमपुर खीरी।  जिला अधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि दीपावली पर्व पर मदिरा की मांग बढ़ जाती है, जिससे मदिरा की अवैध बिक्री एवं निर्माण की संभावना बढ़ जाती है। 
डीएम ने जनसाधारण से अपील करते हुए कहा कि अवैध अड्डों से बिकने वाली अवैध मदिरा का सेवन ना करें क्योंकि अवैध अड्डों से मिलने वाली मदिरा जहरीली हो सकती है तथा मिथाइल अल्कोहल भी हो सकता है जो विष है इसके अल्प मात्रा के सेवन से आंखों की रोशनी जाने के साथ ही व्यक्ति की मृत्यु भी हो सकती है।आबकारी दुकानों से पाउचों में मदिरा की बिक्री नहीं की जाती है केवल वैध लाइसेंस प्राप्त दुकानों से सीलबंद बोतलों में ही शराब खरीदें, यदि किसी को किसी लाइसेंसी शराब दुकान या अवैध अड्डों से अवैध मदिरा की बिक्री की सूचना प्राप्त होती है अथवा किसी लाइसेंसी शराब दुकान से प्रिंट रेट से अधिक मूल्य पर शराब बेची जाती है तो दिए गए मोबाइल नंबर :  9454465633, 9454466297, 9454466299, 9911561906 पर तत्काल सूचित करें।

आबकारी अधिकारी कुलदीप दिनकर पहुंचे पलिया…..देसी, विदेशी, बीयर शराब की दुकानों पर छापा,मचा हड़कंप
लखीमपुर खीरी । आगामी दीपावली पर्व के दृष्टिगत आबकारी आयुक्त उ०प्र० एवं डीएम के निर्देश पर जिला आबकारी अधिकारी कुलदीप दिनकर पूरे जिले में देशी, विदेशी एवं बियर शराब की दुकानों पर सघन छापेमारी अभियान चला रहे हैं। जिसके दृष्टिगत जिला आबकारी अधिकारी शुक्रवार की देर शाम औचक रूप से पलिया पहुंचे।
जिला आबकारी अधिकारी कुलदीप दिनकर ने आबकारी निरीक्षक पलिया गिरीश कुमार एवं उनकी पूरी टीम के साथ तहसील पलिया मुख्यालय पर स्थित विदेशी, देशी एवं बियर शराब की दुकानों पर सघन छापेमारी की। 
निरीक्षण के दौरान उन्होंने शराब की दुकानों पर मौजूद ग्राहकों से भी वार्ता की। इस दौरान ग्राहकों ने प्रिंट रेट पर शराब मिलने की पुष्टि की। श्री दिनकर ने लाइसेंसी दुकानदारों के अभिलेख एवं स्टॉक कभी गहनता से परीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए कि प्रिंट रेट से अधिक मूल्य पर शराब विक्रय पाए जाने पर संबंधित के विरुद्ध नियमानुसार कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
                               बरेली-शाहजहांपुर की आबकारी टीमों ने की जिला खीरी में टेस्ट परचेजिंग
पूरे दिन शराब की दुकानों पर चली टेस्ट परचेजिंग
लखीमपुर खीरी।  आबकारी आयुक्त, उत्तर प्रदेश के निर्देश पर आबकारी विभाग की बरेली एवं शाहजहांपुर की गठित संयुक्त टीमों द्वारा बिना किसी पूर्व सूचना के जनपद खीरी की विभिन्न देशी-विदेशी बियर शराब की दुकानों पर रैंडम आधार पर सघन छापेमारी अभियान चलाया।
बताते चलें कि उक्त टीम द्वारा जनपद खीरी की जिन-जिन शराब की दुकानों का रैंडम निरीक्षण के दौरान टेस्ट परचेजिंग की गई। उक्त सभी शराब की दुकानों पर टेस्ट परचेजिंग के दौरान शराब निर्धारित मूल्य पर पाई गई।                         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *