Gonda News:पांच वर्ष संविदा पर नियुक्ति के खिलाफ गोंडा में युवाओं का फूटा गुस्सा प्रशासन के खिलाफ नारे बाजी कर किया प्रदर्शन

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा।शहर में युवकों में उबाल  सरकारी नौकरियों की मांग और प्रदेश में सरकारी नौकरियों में पहले पांच वर्ष संविदा पर नियुक्ति दिए जाने के विरोध में गुरुवार को युवाओं ने गांधी पार्क गेट के सामने प्रदर्शन किया। युवाओं ने रोजगार दिए जाने की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी की प्रशासन के कडे सुरक्षा के बीच युवाओं का गुस्सा फूट पड़ा है। युवाओं ने चिंता जताई कि अगर सरकार सरकारी नौकरियों में पहले पांच साल कर्मचारियों को संविदा पर नियुक्त करने और हर छ: माह पर उनकी परीक्षा लेने के अपने निर्णय में सफल हो गई तो गरीब, मजदूर, निम्न मध्यम वर्ग से आने वाले युवाओं का शोषण होगा। महिलाओं के साथ यौन शोषण जैसे भयानक परिणाम सामने आएगे।अभिषेक तिवारी ने कहा कि सरकार युवाओं को रोजगार न देना पड़े इस लिए सरकारी नौकरियों में तरह – तरह की बाधाए डाल रही है। अविनाश सिंह ने कहा कि अगर आज हमने आवाज नहीं उठाई तो भविष्य में कोई भी सरकार युवाओं को रोजगार नहीं देगी। नौकरियों की मांग के लिए सैकड़ों युवा विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए।
युवाओं ने गांधी पार्क से अंबेडकर चौराहे तक मार्च की तैयारी की थी लेकिन पुलिस प्रशासन ने उन्हें गांधी पार्क गेट पर ही रोक दिया। मौके पर पहुंची सिटी मजिस्ट्रेट वंदना त्रिवेदी ने प्रदर्शन रहे युवाओं से ज्ञापन ले लिया।प्रशासन ने भारी सुरक्षा व्यवस्था कर रखा था उसके उपरांत भी युवाओं का गुस्सा फूट पड़ा और प्रशासन को जमकर खरी खोटी सुनाई। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *