Gonda News:निर्माणाधीन सामुदायिक शौचालय की छत ढहने के मामले में पंचायत सचिव निलम्बित

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा।तीन दिन पहले निर्माणाधीन  सामुदायिक शौचालय की छत बनने के कुछ ही घंटों में  गिरने के मामले सचिव के ऊपर हुई निलंबन की कार्यवाई। 

बताते इटियाथोक ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम पंचायत श्रीनगर (बाबागंज) में तैनात पंचायत सचिव पर निलंबन की गाज गिरी है। सचिव का निलंबन कस्बा बाबागंज स्थित संत सहज वन इंटर कॉलेज परिसर में सामुदायिक शौचालय निर्माण के दौरान छत की ढलाई होने के महज कुछ ही घंटों के भीतर भर-भरा कर गिरने के बाद हुआ है। प्रभारी खंड विकास अधिकारी विकास मिश्रा ने बताया है कि यह कार्यवाही जिला विकास अधिकारी रजत यादव के निर्देश पर हुआ है। आपको बता दें, कि तीन दिवस पहले शौचालय की छत ढह गई थी, हालांकि इस घटना में सभी मजदूर बाल-बाल बच गए थे, लेकिन शौचालय की गुणवत्ता पर कई सवालिया निशान लग रहे थे।जिससे जिम्मेदारों के ऊपर उँगलियाँ उठ रही थी।

मामले की गंभीरता को संज्ञान में लेकर विभाग के उच्चाधिकारियों ने जांच के दौरान शौचालय निर्माण में घटिया मटेरियल उपयोग में लाना पाया। स्वच्छ भारत मिशन के तहत सरकार की महत्वपूर्ण योजना धरातल पर अभी ठीक ढंग से अपना पैर भी नहीं पसार पाई थी,कि शौचालय के घटिया मटेरियल से निर्माण की सारी पोल खुल गई। जो लोगों के बीच काफी चर्चा का विषय बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *