Gonda News:पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 राजीव गांधी का 76वां जन्म दिवस सद्भावना दिवस के अवसर पर आयोजित हुआ समारोह, दिलाई गई सद्भावना शपथ

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा। शासन  के निर्देशों के क्रम में देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 राजीव गांधी का 76वां जन्मदिवस पूरे जनपद में सद्भावना दिवस के रूप  में मनाया गया।

इस अवसर पर आयुक्त कार्यालय में देवीपाटन मण्डल के आयुक्त  एस0वी0एस0 रंगाराव तथा कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल की उपस्थिति में सदभावना दिवस समारोह आयोजित हुआ, जिसमें अधिकारियों-कर्मचारियों को सदभावना संकल्प दिलाया गया।

आयुक्त ने कमिश्नरी में संकल्प दिलाते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 राजीव गाँधी की याद में हर साल सद्भावना दिवस मनाया जाता है जिन्होंने भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का सपना देखा था। उनके द्वारा देश के उत्थान के लिये किये गये कार्यों के द्वारा भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने के दृष्टि को साफतौर पर देखा जा सकता है। उनके कहे हुये शब्द बहुत ही प्रेरणादायी थे।जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल ने सदभावना दिवस के अवसर के अवसर पर कलेक्ट्रेट के अधिकारियों-कर्मचारियों को सदभावना प्रतिज्ञा दिलाते हुए कहा कि देश की एकता, अखण्डता, भाई-चारे और विकास के लिए मिलकर काम करने की आवश्यकता है तभी सदभावना दिवस और सदभावना संकल्प की सार्थकता सिद्ध होगी।

उन्होंने संकल्प दिलाया कि जाति, सम्प्रदाय, क्षेत्र, धर्म अथवा भाषा का भेदभाव किए बिना सभी भारतवासियों की भावनात्मक एकता और सदभावना के लिए कार्य करेगें तथा हिंसा का सहारा लिए बिना सभी प्रकार के मतभेद बातचीत और संवैधानिक माध्यमों से सुलझाएंगें।

इस दौरान अपर आयुक्त आर0सी0 शर्मा व कमलेश कुमार सिंह, एडीएम राकेश सिंह, सीआरओ आर0आर0 प्र्रजापति, परिवीक्षाधीन एसडीएम कुलदीप सिंह, शासकीय अधिवक्ता वेद प्रकाश श्रीवास्तव, कलेक्ट्रेट के प्रशासनिक अधिकारी मो0 नईम, नाजिर सुनील कुमार सहित कमिश्नरी व कलेक्ट्रेट के अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *