Gonda News:राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का शुभारंभ विधायक, डीएम व एसपी ने जागरूकता रैली को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

राम नरायन जायसवाल
गोण्डा। प्रदेश स्तरीय अभियान के शुभारम्भ के बाद मा0 विधायक मेहनौन विनय द्विवेदी, जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही तथा पुलिस अधीक्षक शैलेश पाण्डेय द्वारा संुुयक्त रूप से नगर के बेंकटाचार क्लब परिसर में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का शुभारंभ किया गया तथा बाइक एवं ई-रिक्शा रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया तथा यातायात नियमों के पालन सम्बन्धी शपथ दिलाई गई।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि  विधायक मेहनौन ने विगत वर्ष सड़क दुर्घटना में उनके भाई समेत कई लोगों के काल कवलित हो जाने की घटना का स्मरण करते हुए कहा कि सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन न करना इतनी बड़ी घटना का कारण बना, जिसके कारण पूरा परिवार बर्बाद हो गया। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में मृत्यु दर एवं दुर्घटनाओं को कम करने तथा जन सामान्य के द्वारा वाहन चलाते हुए यातायात नियमों का पालन सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से आज राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का शुभारंभ उत्तर प्रदेश लखनऊ में प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के द्वारा किया गया।
जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही ने कहा कि सरकार के इस महत्वाकांक्षी कार्यक्रम ‘‘राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह’’ वाहन चालकों को यातायात नियमों का पालन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से व्यापक स्तर पर जागरूक करने का काम प्रथम चरण में तथा इसके बाद इन्फोर्समेन्ट की कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। महत्वपूर्ण कार्यक्रम का आज शुभारंभ किया जा रहा है।
पुलिस अधीक्षक  पाण्डेय ने कहा कि गम्भीर बीमारियों से जितनी मृत्यु होती हैं उससे कई गुना ज्यादा मौतें सड़क दुर्घटना के कारण होती हैं। उन्होंने कहा कि सभी वाहन चालक अपने अपने वाहन चलाते हुए शत-प्रतिशत यातायात नियमों का पालन सुनिश्चित करेंगे तो निश्चित रूप से सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के साथ-साथ सड़क दुर्घटनाओं में मृत्यु दर में भी कमी आ सकेगी।
 इस अवसर पर जिलाधिकारी ने परिवहन विभाग के अधिकारियों, पुलिस के अधिकारियों, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों तथा अन्य संबंधित अधिकारियों का आह्वान करते हुए कहा कि जनपद में यातायात नियमों का पालन सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से सरकार के इस महत्वाकांक्षी कार्यक्रम राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह को बहुत ही गम्भीरता के साथ सभी विभागीय अधिकारियों द्वारा आपसी सामंजस्य स्थापित करते हुए कार्यक्रम सुनिश्चित कराए ।
    इस अवसर पर सांसद गोण्डा के प्रतिनिधि रमाशंकर मिश्रा, आरटीओ अजय यादव, एआरटीओ प्रशासन बबिता वर्मा, सीओ सिटी लक्ष्मीकांत गौतम, आरआई  संजय कुमार सहित यातायात पुलिस के अधिकारी गण तथा अन्य संबंधित अधिकारीगण भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *