Lakhimpur Kheri News:माता सबरी आश्रम में श्रीराम, लक्ष्मण, बजरंग बली मूर्ति की हुई स्थापना

एन.के.मिश्रा
गोला गोकर्णनाथ (लखीमपुर-खीरी)। बसंत पंचमी के पावन पर्व पर बांकेगंज रोड स्थित तहसील के निकट माता सबरी आश्रम में मूर्ति स्थापना के पुनीत अवसर पर नगर पालिका परिषद अध्यक्षा मीनाक्षी अग्रवाल ने श्रीराम, लक्ष्मण, माता शबरी एवं बजरंगबली की प्रतिमा का पूजन अर्चन कर अपनी सहभागिता सुनिश्चित की।

उक्त अवसर पर श्रीमती अग्रवाल ने कहा कि माता शबरी का व्यक्तित्व एवं कृतित्व प्रत्येक जनमानस को अपने जीवन में उतारना चाहिए जिससे मानव जीवन सार्थक हो जाएगा।

माता शबरी का भगवान राम के प्रति समर्पण भाव प्रमाण है कि प्रभु को स्वयं दर्शन देने के लिए उनकी कुटिया में चलकर आना पड़ा। पालिकाध्यक्ष श्रीमती अग्रवाल सहित सभी अतिथियों का सम्मान पूर्व प्रधान कृष्ण कुमार सक्सेना ने किया।

श्रीमती अग्रवाल ने मूर्तिकार गया प्रसाद को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित कर कहा कि गया प्रसाद का जनपद खीरी में मूर्ति निर्माण में योगदान अत्यंत सराहनीय है। श्रीमती अग्रवाल ने कन्याओं को प्रसाद वितरित कर भंडारे का शुभारंभ भी किया।

उक्त अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि अरविंद पांडेय, विनोद कुमार राठी, राम शंकर गुप्ता, विवेक पांडेय, शिवम सिंह सहित भारी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *