Gonda News:मंदिर में मूर्तियों की डकैती करने की योजना बनाते 07 गिरफ्तार,पांच करोड़ की अष्टधातु की मूर्ति बरामद

मंदिर में मूर्तियों की डकैती करने की योजना बनाते 07 अभियुक्त गिरफ्तार,तीन असलहे व एक अष्टधातु की मूर्ति बरामद अन्तराष्ट्रीय बाजार में पांच करोड़ कीमत 

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा। गोण्डा कोतवाली पुलिस व स्वाट/ सर्विलांस टीम को भारी सफलता मिली है धानेपुर के सतनामी मंदिर में डकैती की योजना बनाते हुए सात डकैतो को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की गयी एक अष्टधातु की मूर्ति जिसकी अन्तराष्ट्रीय बाजार में कीमत पांच करोड़ आकी जा रही है तथा पकडे गये अभियुक्तों से भारी मात्रा में असलहे बरामद की गयी है।

शनिवार  रात्रि स्वाट/सर्विलांस व कोतवाली नगर की  टीम ने सूचना पर गुरूदेव आश्रम के पास से थाना धानेपुर में स्थित सतनामी पुरवा रामजानकी मंदिर में मूर्ति चोरी व डकैती करने जाते समय बुलेरो यू0पी0 33 एन0 1003 सवार 06 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया। जिनकी जामातलाशी से अभियुक्त करिया सिंह के पास से 01 अदद देशी तमंचा .22 बोर मय 05 अदद जिन्दा कारतूस व 01 अदद खोखा कारतूस, अभियुक्त रोहित सिंह के पास से 01 अदद देशी तमंचा 315 बोर मय 01 अदद जिन्दा कारतूस व अभियुक्त राजकुमार घरूक के पास से 01 अदद देशी बंदूक मय 03 अदद जिन्दा कारतूस बरामद हुआ। कड़ाई से पूछताछ करने पर अभियुक्तगणों द्वारा बताया गया कि वे लोग ठाकुर दास पुरवा स्थित रामजानकी मंदिर (जिसमें अष्टधातु की मूर्तिया रखी है) में डकैती कर मूर्तिया लूटने की योजना बना रहे थे और इसके अतिरिक्त जनपद सिद्धार्थ नगर के बढनी क्षेत्र का रामजानकी मंदिर व करनैलगंज में संतोषी माता मंदिर में भी मूर्ति चोरी करने की योजना काफी दिनों से बनायी जा रही थी इसी क्रम में कई बार रेकी की जा चुकी थी।

 पुलिस बल द्वारा अलग-अलग कड़ाई से पूछताछ करने पर अभियुक्त राजकुमार घरूक व अजितेश कुमार ने बताया कि वे लोग काफी दिन पूर्व मनकापुर के आगे एक मंदिर से एक अष्टधातु की जानकी देवी की मूर्ति चोरी किया था तथा इस मूर्ति को बेचने के लिये काफी दिनो से तालिब अंसारी के माध्यम से करनैलगंज के सोनार जावेद को मूर्ति के दोनो हाथ काटकर सैंपल दिया गया था। सैंपल जावेद द्वारा कन्फर्म करने के बाद मूर्ति जावेद को दे दी गयी थी। वह मूर्ति इस समय करनैलगंज के जावेद के पास है। अभियुक्तों की निशानदेही पर पुलिस बल द्वारा अभियुक्त जावेद को करनैलगंज से गिरफ्तार कर उसके कब्जे से अष्टधातु धातु की जानकी जी की मूर्ति (कीमती लगभग 05 करोड़) जिसके दोनो हाथ कटे हुए है बरामद की गयी।अभियुक्तों को थाना कोतवाली  नगर में गिरफ्तारी व बरामदगी के आधार पर गिरफ्तार अभियुक्तों को विभिन्न धाराओं में जेल भेजा है।  

अपर पुलिस अधीक्षक महेन्द्र कुमार ने बताया है कि  प्रभारी निरीक्षक  कोतवाली  नगर आलोक राव उप निरीक्षक  अतुल चतुर्वेदी प्रभारी स्वाट/सर्विलांस के नेतृत्व में मंदिर में चोरी की योजना बनाते समय करिया सिंह, रोहित सिंह, राजकुमार घरूक ,मोहम्मद तालिब अंसारी, अजितेश कुमार सिंह,दीपचद गौड, जावेद सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिनके कब्जे से तीन असलहे व अष्टधातु की मूर्ति बरामद की गयी है जिनकी की कीमत अन्तराष्ट्रीय बाजार में कीमत पांच करोड़ से सात करोड़ आकी जा रही है गिरफ्तार सभी अभियुक्तों को जेल भेज दिया गया है। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *