Sitapur News:सीतापुर में आंधी से उखड़ा शादी का पंडाल, फैला करंट, छह की मौत

सीतापुरः शादी का माहौल था और हंसी खुशी के साथ द्वारचार की रस्‍म अदा हो रही थी मगर भगवान को कुछ और ही मंजूर था. आंधी की वजह से पंडाल उखड़ गया और लोहे का पाइप ऊपर से जा रही हाईटेंशन लाइन से छू गया. चारों करंट दौड़ गया और हादसे में दूल्हा विकास पाल के चाचा मायाराम, फूफा राधे, मामा रामऔतार सहित कुल चार लोगों की मृत्‍यु हो गई है. जबकि लड़की की ओर से परिवार के एक व्यक्ति रामचंद्र की करंट की चपेट में आकर मौत का शिकार हो गए. छह लोगों की मौत इस हादसे में हो गई.

हनुमानपुर गांव में हादसा
सीतापुर के कमलापुर में सीता रसोई के पास हनुमानपुर गांव में ये हादसा शुक्रवार की रात हुआ. राजेंद्र पाल की बेटी की बारात बिसवां के मोचकलां गांव से आई थी. जहां राम प्रताप पाल के बेटे विकास पाल की बारात आई थी. द्वारचार की रस्में पूरी हो चुकी थीं और आगे की तैयारी की जा रही थी. अचानक तेज आंधी के बीच बारिश शुरू हो गईए तेज हवा से समारोह का पंडाल उखड़ गया और लोहे का पाइप ऊपर से गुजर रहे हाईटेंशन बिजली की तार से छू गया. तेज करंट चारों ओर फैल गया और उसकी चपेट में आकर चार लोगों की तत्‍काल मौत हो गई. इसके साथ ही तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए. घायलों को इलाज के लिए कसमंडा सीएचसी ले जाया गया. हालत गंभीर देख कर डॉक्टरों ने इन सभी को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया था.बाद में अस्पताल में प्रारंभिक इलाज के दौरान ही इमरजेंसी में चार लोगों की मौत हो गई.

इनकी हुई करंट से मृत्‍यु
बिसवां मोचकला के मायाराम, इसरीपुरवा निवासी राधे, मानपुर के गोवर्धनपुर निवासी रामऔतार, कमलापुर के हनुमानपुर निवासी रामचन्द्र का निधन हो गया. इन मृतकों में दूल्हा के चाचा मायाराम, फूफा राधे और मामा राम औतार हैं. दूल्हे का चाचा मायाराम क्षेत्र पंचायत सदस्य (बीडीसी) था.

दूल्हे के पिता समेत तीन लोगों को लगा करंट
दूल्हा विकास पाल के पिता रामप्रताप पाल और रिश्तेदार अटरिया के टिकौली निवासी अजय, लखनऊ के इटौंजा क्षेत्र के इंदौरा गांव के भगवती पाल गम्भीर रूप से झुलसे हैं। इनका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *