Gonda News:शहर के शैल काम्पलैक्स में शार्ट सर्किट से लगी आग श्रीनाथ साडी सेन्टर जलकर खाक लगभग ढाई करोड का नुकसान

छः फायर ब्रिगेड की गाड़ियां कड़ी मशक्कत के बाद जेसीबी मशीन से पीछे की दीवार तोड काम्पलैक्स में प्रवेश कर तीन घंटे बाद आगू पर काबू पाया  

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा।शनिवार को शहर के अदम गोंडवी मैदान के सामने शैल काम्पलैक्स में  स्थित श्रीनाथ साड़ी सेन्टर में शार्ट सर्किट के चलते लगी भीषण आग फायर ब्रिगेड की छः गाडिय़ा आग बुझाने में जुटे रहने के बावजूद लगभग तीन घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका है एस साड़ी सेन्टर में रैस्टोरेंट व बोडा फोन एजेंसी सहित कई दुकाने संचालित हो रही थी नुकसान का अभी सही आंकलन नही हो सका है लेकिन करोडों  रुपये से ऊपर का नुकसान बताया जा रहा अपर पुलिस अधीक्षक सहित मौके पर भारी पुलिस बचाव कार्य में जुटी रही है गनीमत यह रही कि लाक डाउन के चलते दुकाने बंद हो के चलते बहुत बडी दुर्घटना होने से बच गयी है। 

बताते चले कि कोरोना महामारी के चलते लाकडाउन को शनिवार व रविवार को बन्दी के चलते सभी दुकाने बन्द होने के चलते शहर के अदम गोंडवी मैदान के सामने शैल काम्पलैक्स में   स्थित श्रीनाथ साड़ी सेन्टर में शनिवार को अचानक दिन में लगभग 1 बजकर चालीस मिनट पर दुकान से धुआ उठने लगा जब तक लोग समझते की भीषण आग लग गयी  लाक डाउन के चलते दुकान बन्द होने के चलते सुरक्षा गार्ड ने इसकी सूचना काम्पलैक्स मालिक को दी काम्पलैक्स मालिक ने श्रीनाथ साड़ी सेन्टर के मालिक कैलाश सिंह को सूचित किया इस बीच फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची लेकिन आग इतना बढ़ चुकी थी छः गाड़ियों को लगाया गया सहयोग कोतवाली पुलिस सहित अपर पुलिस अधीक्षक महेन्द्र कुमार स्वयं मौके पर पहुंच गये कडी मशक्कत के बाद तीन घंटे बाद आगू पर काबू पाया गया फायर ब्रिगेड के सुरक्षा कर्मियों ने जेसीबी मशीन से  पीछे से दीवाल तोड जान जोखिम में डाल  काम्पलैक्स में प्रवेश किया है।

इस काम्पलैक्स में सुमन  रैस्टोरेंट,बोडा फोन एजेंसी,अमेरिकन इंगलिश कोचिंग सेन्टर,एक्सप्रेस गोल्ड लोन,मिथुन फाइनेंस  सहित कई प्रतिष्ठान तीन  मंजिला काम्पलैक्स है।बेस मेंट पर श्रीनाथ साडी सेन्टर है फायर विभाग के अनुसार इसी दुकान से शार्ट सर्किट के चलते आग लगी है साड़ी सेन्टर के प्रोपराइटर कैलास सिंह के अनुसार लगभग ढाई करोड़ का नुकसान हुआ है। 

लोगों की माने तो लाक डाउन के चलते दुकान बन्द होने के चलते लोग अपने घर पर थे नही तो जन हानि की घटना से इन्कार कर पाना बडा मुश्किल हो जाता। 

अपर पुलिस अधीक्षक महेन्द्र कुमार ने बताया है आग पर बडी मेहनत के बाद काबू मिल सका है बंहुमंजिली काम्पलैक्स के चलते बिल्डिंग में प्रवेश करने मुश्किल भरा कार्य था। अभी नुकसान का आंकलन नही हो पाया है दुकान संचालित करने वालों के द्वारा सूचना मिलने पर ही बताया जा सकता है। 

अग्नि समन अधिकारी वीर सेन ने बताया कि सूचना मिलने के पांच मिनट के अन्दर पहुंच कर आग बुझाने के प्रयास में छः गाड़ियों के माध्यम से तीन घंटे के समय में पूर्ण रूप से काबू पाया गया है आग शार्ट सर्किट के चलते लगी है। कोतवाली पुलिस सहित तहसीलदार भी मौके पर मौजूद रहे है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *