Gonda Mankapur News:ब्लॉक क्षेत्र में फिर एक ग्राम पंचायत में सहायक की नियुक्ति में हुआ खेला 77%को मिली नियुक्ति 80%वाला चयन से बाहर शिकायत

मनकापुर ब्लॉक क्षेत्र में फिर पंचायत सहायक की नियुक्ति में हुआ खेला
प्रधान ने पंचायत सहायक पद पर चचेरी बहन को किया नियुक्त कानून को रखा ताक पर 
80 परसेंट मार्क पाने वाले का नहीं हुआ चयन 77% अंक पाने वाले को प्रधान ने किया पंचायत सहायक पर नियुक्त
बी.के.ओझा
 मनकापुर ,गोण्डा। जिलाधिकारी गोंडा ने आदेश जारी कर कहा था कि पंचायत सहायक पद पर  नियुक्ति में गड़बड़ी करने वाले पर एफआईआर  होगी,लेकिन कुछ ऐसा होता नजर नही दिख रहा है 77%वाले का चयन हो गया 80%वाला ब्लाक सहित उच्च अधिकारियों के चक्कर काटने को मजबूर दिखाई पड रहा है।
मनकापुर  विकासखंड के ग्राम सभा बीरपुर में पंचायत सहायक की नियुक्ति में प्रधान के द्वारा चयन प्रक्रिया में अनियमितता करके अपने चचेरी बहन का चयन करने का मामला प्रकाश में आया है।
मिली जानकारी के अनुसार मनकापुर विकास खंड के वीरपुर ग्राम पंचायत के प्रधान राहुल सिंह के द्वारा अपनी चचेरी बहन दिव्यांशी सिंह पुत्री नरेंद्र बहादुर सिंह जिनका 77% अंक ही है। चयन करने का मामला प्रकाश में आया है ग्राम सभा के रहने वाले उदय भान पांडे ने जिलाधिकारी गोंडा को पत्र देकर बताया है उनके भतीजे विशाल पांडे का 80% अंक है,और उसने ग्राम सभा में पंचायत सहायक के पद पर आवेदन कर रखा था पर ग्राम सभा के प्रधान राहुल सिंह व ग्रामसभा के पंचायत सचिव मनीषा यादव दोनों ने तालमेल बिठाकर प्रधान के चचेरी बहन का पंचायत सहायक के पद पर नियुक्ति करा दिया गया है जबकि प्रधान की चचेरी बहन का 77 प्रतिशत से कुछ ही ज्यादा है इस लड़की के अलावा ग्राम सभा के दो अभ्यार्थी ज्यादा अंक पाकर इधर उधर भटकने को मजबूर हैं ।और उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है पंचायत सहायक के मामले में हो रही व्यापक धांधली को ग्रामसभा सहित क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।
 प्रधान के द्वारा अपनी चचेरी बहन को ही पंचायत सहायक पद पर नियुक्ति कराए जाने के मामले में चर्चा का विषय बना हुआ है फिलहाल इस मामले में गांव के उदय भान पांडे ने जिला अधिकारी गोंडा से पत्र लिखकर न्याय की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *