Lakhimpur Kheri News:शहीदों की मूर्तियों को साफ किया गया

एन.के.मिश्रा
लखीमपुर खीरी।युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय एवं राष्ट्रीय सेवा योज। ना क्षेत्रीय निर्देशालय,लखनऊ के निर्देशकों के अनुपालन में पांच दिवसीय स्वच्छता ऐक्शन प्लान के चौथे दिन आज दिनांक 04.03.2021 को युवराज दत्त स्नातकोत्तर महाविद्यालय लखीमपुर की एनएसएस टैगोर इकाई के स्वयंसेवकों ने एसो.प्रोफेसर डॉ सुभाष चंद्रा के निर्देशन में शहर के मुख्य मार्गों पर स्वच्छता रैली द्वारा जनमानस को स्वच्छता के प्रति जागरूक रहने का संदेश प्रसारित किया।

चौथे दिन की कार्ययोजना अनुसार प्राचार्य डॉ डी. एन. मालपानी ने स्वच्छता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। स्वच्छता रैली ओवरब्रिज होकर हीरालाल धर्मशाला, बड़ा चौराहा , हमदर्द चौराहा,विलोबी हाल होते हुए कंपनी बाग पहुंची जहां स्वयंसेवकों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को साफ किया तथा पार्क में सफाई अभियान चलाया तत्पश्चात स्वयंसेवकों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की प्रतिमा के समक्ष संकल्प लिया कि स्वयं दैनिक कार्यों में से कुछ घंटे का समय निकालकर स्वच्छता संबंधी कार्य स्वयं करेंगे तथा ऐसा करने के लिए अन्य को भी प्रेरित करेंगे। इसी क्रम में स्वयंसेवकों ने आंख के अस्पताल परिसर में लखीमपुर के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी राज नारायण मिश्र की प्रतिमा की सफाई कर अस्पताल प्रांगण को साफ किया तथा अस्पताल में उपस्थित लोगों को साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने की अपील की।

स्वच्छता रैली शाहपुरा कोठी चौराहे से होकर सलेमपुर कोन वृद्धाश्रम पहुंची,जहां स्वयंसेवकों ने स्वच्छता चौपाल लगाई और नुक्कड़ नाटक किया। ततपश्चात वृद्धाश्रम के कमरों ,बरामदे ,स्नानघर की साफ-सफाई कर ,फर्स की धुलाई भी की।स्वंयसेवकों ने वृद्धजनों के लिए दैनिक प्रयोग में होने वाली स्वच्छता सामग्री साबुन, तेल, रूमाल , तोलिया कपड़े प्रदान किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *