Gonda Colonelganj News:कार की मांग न पूरी कर पाने पर रिटार्यड अध्यापक की पुत्री सहायक शिक्षिका को ससुराली जनो की हत्या,पति सासु ससुर गिरफ्तार

करनैलगंज शिक्षा क्षेत्र के बिबियापुर अवधूतनगर में सहायक शिक्षिका पद पर तैनात थी वन्दना सिंह

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंज ,गोण्डा । करनैलगंज शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय बिबियापुर अवधूत नगर में तैनात रही शिक्षिका दहेज की बलिवेदी पर चढ़ा दी गई। उसके ससुराली जनों ने कार की मांग पूरी न होने पर उसे जान से मार दिया। मामले में शिक्षिका के पिता की तहरीर पर थाना रामनगर की पुलिस ने ससुराली जनों के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न एवं दहेज हत्या का मुकदमा दर्द किया है और आरोपी पति, सास व ससुर को गिरफ्तार भी कर लिया है।

कोतवाली करनैलगंज क्षेत्र के ग्राम मुंडेरवा निवासी काली प्रसाद सिंह सेवानिवृत्त अध्यापक हैं। उन्होंने अपनी पुत्री बंदना सिंह जो प्राथमिक विद्यालय बिबियापुर अवधूत नगर में सहायक अध्यापक के पद पर कार्यरत थी। उसकी शादी ग्राम बुढ़वल थाना रामनगर निवासी विनय सिंह के साथ दिसंबर 2016 में किया था। उनका कहना है कि 15 लाख रुपए नगद के साथ गृहस्थी के सारे सामान दहेज में दिए थे। उसके बावजूद उसके ससुराली जनों द्वारा कार की मांग की जा रही थी। उसके द्वारा बताया गया कि वह सेवानिवृत्त शिक्षक है और कार की डिमांड पूरी नहीं कर सकता है। जिसके लिए उसकी बेटी को लगातार प्रताड़ित किया जाता रहा। शनिवार दोपहर डेढ़ बजे शिक्षक के बेटे भानू प्रताप के मोबाइल पर उनकी पुत्री बंदना ने फोन करके बताया कि उसके सास-ससुर व पति ने उसे मारा पीटा है और यदि आप लोग जल्दी नहीं आ जाओगे तो जान से मार डालेंगे। जब वह अपने बेटे के साथ बेटी के ससुराल पहुंचा तो वहां देखा कि कमरे में बंदना की लाश पड़ी हुई थी। उनके द्वारा पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस भी मौके पर पहुंची। बंदना के शरीर पर चोट के कई निशान थे। जिससे यह साबित हो रहा था कि उसे बुरी तरह मारा-पीटा गया है। थाना रामनगर पुलिस ने मृतका वंदना सिंह के पिता काली प्रसाद सिंह की तहरीर पर पति विनय सिंह, ससुर प्रताप सिंह व सास के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न एवं दहेज हत्या का मुकदमा पंजीकृत किया और तीनों की गिरफ्तारी भी की। रविवार को बाराबंकी के जिलाधिकारी के आदेश पर मेडिकल की टीम गठित कर उसका पोस्टमार्टम भी कराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *