Gonda News:गांव में पहुँची शोसल आडिट टीम सामुदायिक शौचालय व पंचायत भवन के अधूरे होने पर जताई नाराजगी मचा हडकंप

सोशल ऑडिट टीम के जांच में मनरेगा से कराए गए कामों पर बोर्ड लगे मिले, 
सामुदायिक शौचालय व पंचायत भवन के अधूरे होने पर जताई नाराजगी
राम नरायन जायसवाल की रिपोर्ट
 गोण्डा। जिले के विकास खण्ड रूपईडीह में निरीक्षण करने पहुंची शोसल आडिट टीम को मनरेगा से कराये गये कार्यो पर लगे बोर्ड मिले है। सामुदायिक शौचालयों एवं पंचायत भवनो के अधूरे कार्य मिलने पर नाराजगी जताई है।
सोशल ऑडिट टीम ने गांव में पहुंचकर निरीक्षण किया। जिसमें कुछ कामों की तो टीम ने तारीफ की है। तो वहीं सामुदायिक शौचालय व पंचायत भवन के अधूरे होने पर नाराजगी जताई है। साथ ही अधूरे कामों को जल्द पूरा करने का निर्देश दिया है।
मनरेगा तथा अन्य सभी कार्यों का किया गया निरीक्षण
जिले के विकासखण्ड रुपईडीह अंतर्गत ग्राम पंचायत भंगहा में टीम गुरुवार को पहुंची थी। ब्लॉक कोऑर्डिनेटर राकेश गौतम सदस्य राम शरण,सालिक राम, नेवल किशोर व मीरा ने निरीक्षण किया है। टीम ने मनरेगा से कराए गए कच्चे कार्यों का निरीक्षण किया है । तथा ग्रामीण कोयले के खेत से कृष्णा प्रसाद के खेत तक मिट्टी पटाई सहित 22 कार्यों की जांच की है।
अधूरे कामों को जल्द पूरा करने का दिया निर्देश
वहीं प्रधानमंत्री के दस आवास, 14 वां व 15 वां वित्त से कराए गए खड़ंजा,स्टोनकट तथा सामुदायिक शौचालय,पंचायत भवन आदि की भी जांच की गई है। जिसमें मनरेगा से कराए गए सभी कार्यों पर बोर्ड लगा मिला। वहीं सामुदायिक शौचालय व पंचायत भवन का कार्य अधूरा मिला। जिस पर टीम ने अधूरे कार्यों को शीघ्र पूरा कराए जाने को कहा। शेष कार्यों की टीम ने प्रशंसा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *