Lakhimpur- Kheri-News: कोविड गाइड लाइन की उड़ाई जा रही धज्ज्यिां

एन.के.मिश्रा

मितौली, लखीमपुरखीरी। उप डाकघर मितौली में आधार कार्ड बनवाए जाने की लगी भीड़ कोरोना काल मे सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रही हैं। इस बाबत जब थाना प्रभारी मितौली अनिल कुमार सैनी को जानकारी मिलते ही पुलिस बल को भेजकर सोशल डिस्टेंसिंग बनवाते हुए आधार कार्ड संबंधी फार्म वितरण कराए।

ज्ञात हो कि काफी अरसे से मितौली उप डाकघर में आधार कार्ड बनने की प्रक्रिया बंद होने के बाद पुनः आधार कार्ड बनवाने की प्रक्रिया को संचालित होने पर आधार कार्ड बनवाए जाने एवं आधार कार्ड में संसोधन कराए जाने वाले अभ्यर्थियों की संख्या में बढ़ोतरी हो गई। बारह अक्टूबर को सुबह आठ बजे से ही अभ्यर्थियों की लंबी लाइन उप डाकघर के सामने देखी गई। ज्ञात हो कि उक्त मार्ग पर वैसे भी व्यापारियों द्वारा किए गए अतिक्रमण के कारण लाइन लगाना भी मुश्किल हो रहा था।

किंतु पुलिस व्यवस्था के चलते 200 फार्मो का वितरण कराया गया। तथा आधार कार्ड बनवाने की प्रक्रिया प्रारंभ कराई गई । गौरतलब हो कि वर्तमान समय में शैक्षिक व्यवस्था में छात्र छात्राओं को आधार कार्ड में जन्मतिथि सुधार की विशेष आवश्यकता होने के कारण छात्र-छात्राओं की भीड़ आधार कार्ड बनवाए जाने के लिए लगी हुई है। ब्लाक संसाधन केंद्र मितौली पर कक्षा एक से आठ तक  बच्चों के आधार कार्ड निह सुल्क बनते हैं । फिलहाल पुलिस द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया गया। कोरोनावायरस जैसी घातक बीमारी से बचने के उद्देश्य को लेकर नागरिकों को विशेष सुझाव भी दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *