Gonda Carnailganj News:कार्तिक पूर्णिमा मेले पर उमड़ा श्रद्धालुओं का जनसैलाब

पूर्णिमा मेले पर उमड़ा श्रद्धालुओं का जनसैलाब

सरयू नदी के घाटों पर श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी

ज्ञान प्रकाश मिश्रा/ एसपी सिंह 

करनैलगंज,गोण्डा ।कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर जनपद के विभिन्न स्थानों पर श्रद्धालुओं की भींड़ उमड़ी रही रही।लोगों ने सरयू नदी के घाटों पर पहुंचकर नदी में डुबकियां लगाई।

शुक्रवार को करनैलगंज के अलग-अलग घाटों पर पांच लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने स्नान कर मेले का आनंद उठाया। करनैलगंज से लखनऊ लखनऊ रोड पर 3 किलोमीटर दूर सरयू नदी के स्नान तट कटरा घाट पर करीब दो लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने स्नान किया एवं पौराणिक पर्यटन स्थल सकरौरा घाट, कटरा शाहबाजपुर घाट, यमद्वितीया घाट, कचनापुर कुटी घाट पर शुक्रवार की सुबह करीब 4 बजे से स्नान करने वाले लोगों का तांता लग गया और दोपहर बाद तक स्नानार्थियों की भारी भीड़ घाटों पर जमा रही।भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने मेले का आनंद उठाया।

सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम किए गए थे। सरयू घाट पर एसडीएम हीरालाल, पुलिस क्षेत्राधिकारी मुन्ना उपाध्याय, कोतवाल प्रदीप कुमार सिंह भारी संख्या में पुलिस, पीएसी बल व महिला कांस्टेबल के साथ घाट पर मौजूद रहे। करीब 3 किलोमीटर तक श्रद्धालुओं की संख्या और श्रद्धालुओं के वाहनों के आवागमन से पूरे दिन जबरदस्त जाम जैसी स्थिति बनी रही। सकरौरा घाट, कचनापुर घाट, कटरा शहबाजपुर घाट पर मेलों का आयोजन हुआ जहां हजारो की संख्या में श्रद्धालु जुटे और मेले का आनन्द उठाया।


वहीं जनपद के तिर्रे मनोरमा, भगवान घनश्याम की जन्म स्थली स्वामी नारायण छपिया धाम के सरोवर पर श्रंद्धांलूओ ने भारी संख्या में स्नान किया है।
लॉक डाउन के चलते दो वर्षो बाद कार्तिक पूर्णिमा पर इतनी भारी संख्या में लोग इकट्ठे हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *