Lakhimpur Kheri News:जर्जर हो चुकी पानी की टंकी को ध्वस्त कर शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने की मांग

एन.के.मिश्रा

धौरहरा , लखीमपुर खीरी। नगर पंचायत धौरहरा में बनी पानी की टंकी ओवरहेड टैंक के ध्वस्तीकरण व शुद्ध पेयजल व्यवस्था के लिए टीम केसरी ने अधिशासी अधिकारी जितेंद्र कुमार को ज्ञापन देकर जर्जर पानी की टंकी को ध्वस्त कर स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने की मांग की है। टीम केसरी के सदस्यों ने बताया कि नगर पंचायत कार्यालय के पीछे बाजार वार्ड में लगभग 45 वर्ष पूर्व बनी पानी की टंकी अनुपयोगी रूप से खड़ी है जो काफी जर्जर हो हालत में है पानी की टंकी बनने के बाद शुरुआती दौर में ही टंकी में लीकेज की समस्या के कारण उसे बंद कर दिया गया था अब यह पानी की टंकी काफी जर्जर हो गई है जिस स्थान पर टंकी बनी है इसके दायरे में मोहल्ला बाजार वार्ड, शुक्ला वार्ड ,बारिन टोला तथा नगर पंचायत कार्यालय का भवन भी इसकी जद में आता है।

समय रहते आधुनिक रूप की मशीनरी का उपयोग करके इसे ध्वस्त करवा दिया जाए नहीं तो 1 दिन बड़े हादसे का रूप ले सकती है जिससे नगर पंचायत भवन सहित सैकड़ों घर व हजारों की संख्या में लोगों को क्षति हो सकती है जान माल की हानि से बचने के लिए समय रहते इसे ध्वस्त करना अति आवश्यक है इसके अतिरिक्त नगर पंचायत धौरहरा में शुद्ध पेयजल की समस्या है तराई इलाका होने के कारण पानी यहां पर 50 से 60 फिट मिल पर जाता है लेकिन यहां पानी अत्याधिक आर्सेनिक युक्त निकलता है जिससे नगर पंचायत धौरहरा में हर वर्ष सैकड़ों लोग पेट त्वचा सहित गंभीर बीमारी से ग्रसित रहते हैं।

टीम केसरी ने नगरवासियों की समस्या को लेकर अधिशासी अधिकारी को ज्ञापन देकर कार्यवाही की मांग की है। इस दौरान राजहंस मिश्रा, शिवा जायसवाल, आकाश सिंह,विकास सिंह मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *