Gonda Colonelganj News: शिक्षा की गुणवत्ता एवं सामाजिक सुधार में शिक्षकों की भूमिका पर आधारित एक गोष्ठी का आयोजन

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा   

करनैलगंज(गोंडा)। वर्तमान समय में शिक्षा की गुणवत्ता एवं सामाजिक सुधार में शिक्षकों की भूमिका पर आधारित एक गोष्ठी का आयोजन करनैलगंज के सरयू डिग्री कॉलेज परिसर में हुआ। जिसके मुख्य अतिथि कैसरगंज के सांसद बृजभूषण शरण सिंह रहे और कार्यक्रम का संचालन कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर आरबी सिंह ने किया।

इस बैठक में करीब आधा दर्जन से अधिक महाविद्यालयों एवं डिग्री कॉलेजों के छात्र-छात्राएं एवं शिक्षकों ने प्रतिभाग किया। छात्र-छात्राओं द्वारा सांसद का फूलों की वर्षा कर स्वागत किया गया। सांसद ने अपने संबोधन में कहा कि आज शिक्षा में गुणात्मक सुधार के साथ सामाजिक सुधारों में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका है।

शिक्षक एवं छात्रों के बीच पारस्परिक तालमेल स्थापित किया जाना चाहिए। अगर शिक्षक ईमानदारी से छात्र छात्राओं के प्रति अपने कर्तव्यों का पूर्ण मनोयोग से पालन करें तो समाज में शिक्षा की अलख जगाने के साथ-साथ सामाजिक कुरीतियों को भी समाज से दूर करने में सफलता मिल सकती है। छात्र छात्राओं को सामाजिक कुरीतियों से बचने के लिए प्रेरित किया जाना आवश्यक हो गया है।

आयोजित इस गोष्ठी बैठक में सरयू डिग्री कॉलेज करनैलगंज, रघुराज सिंह महाविद्यालय बालपुर, गोनर्द एजुकेशनल इंस्टीट्यूट, आदर्श बालिका इंटर कॉलेज एवं अवध राम सिंह इंटर कॉलेज भगहरिया के समस्त शिक्षक, प्राचार्य एवं छात्र छात्राएं मौजूद रहे। कार्यक्रम को नंदिनी नगर ग्रुप ऑफ कॉलेज के प्रशासक डॉ बीएन सिंह, प्राचार्य डॉक्टर आरबी सिंह, डॉ परमेश्वर सिंह, अखंड शाही आदि ने संबोधित किया। इसके अलावा अशोक सिंह व कॉलेज के सभी ग्रुप के छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *