Gonda News:सिंचाई मंत्री ने सरयू घाट और नहर की सिल्ट सफाई कार्य का किया औचक निरीक्षण

विभागीय कार्यों में गुणवत्तापूर्ण कार्य कराकर समय से पूरा कराएं परियोजनाएं- मंत्री जलशक्ति डॉ. महेंद्र सिंह

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा। रविवार को प्रदेश के  जलशक्ति, सिंचाई एवं जल संसाधन मंत्री डॉ महेंद्र सिंह ने जनपद का  एक दिवसीय दौरा कर नहरों की सिल्ट सफाई तथा सरयू घाट का औचक निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने विभागीय अधिकारियों के साथ  बैठक कर विभागीय कार्यों की गहन समीक्षा की।    दौरे पर पहुंचे  मंत्री ने सबसे पहले  सरयू घाट करनैलगंज का औचक निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान  मंत्री ने सरयू घाट की साफ सफाई सुनिश्चित करने तथा घाट का सुंदरीकरण कराने के निर्देश दिए। सरयू घाट का निरीक्षण करने के उपरांत  मंत्री ने तहसील करनैलगंज में माइनर नहर की सिल्ट सफाई कार्य का निरीक्षण किया। नहर की सिल्ट सफाई के निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि सफाई कार्य गुणवत्तापूर्ण हो और सफाई का कार्य समय से पुराया कराया जाए।   नहर की सिल्ट सफाई कार्य का  निरीक्षण करने के उपरांत मंत्री  ने लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर विभाग द्वारा कराए जा रहे विभिन्न कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। बैठक में उन्होंने निर्देश दिए कि सिल्ट सफाई का समय से पूरा कराया जाए तथा नहरों में टेल तक पानी पहुंचे यह प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जाए।  उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि किसी भी दशा में नहर की कटान ना होने पाए, इसके लिए निगरानी के साथ- साथ आवश्यक कदम उठाए जाएं। इसके बाद उन्होंने बाढ़ कार्यों की भी समीक्षा की तथा विभागीय अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। 

बैठक व निरीक्षण के दौरान सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता राकेश कुमार, अधिशासी अभियंता सिंचाई त्रयंबक त्रिपाठी तथा सरयू नहर खंड 1,2,3 व खंड 4 के अधिशासी अभियंता गण तथा अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *