Gonda News:थाना समाधान दिवस में डीएम व एसपी ने सुनी जन शिकायते

राम नरायन जायसवाल
गोण्डा।जिलाधिकारी मार्कंडेय शाही व पुलिस अधीक्षक सन्तोष कुमार मिश्रा ने थाना समाधान दिवस के अवसर पर थाना परसपुर व थाना कोतवाली नगर में जनसुनवाई के दौरान प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध निस्तारण के लिए संबंधित को निर्देश दिए।
थाना परसपुर में जनसुनवाई के दौरान कुल 21 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिनमें से 09 प्रार्थना पत्रो का मौके पर ही निस्तारण कराया  शेष 12 जमीन संबंधी प्रकरणों मे राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम बनाकर मामले के निस्तारण हेतु मौके पर रवाना किया गया। पुलिस अधीक्षक ने थाना परसपुर पर नियुक्त समस्त महिला आरक्षियों से वार्ता कर महिला हेल्पलाइन नंबरों के संबंध में जानकारी ली एवं महिलाओं व बालिकाओं की सहायता हेतु जारी हेल्पलाइन नंबर 1090, 1076, 181, 112 व 1098 आदि का कस्बा एवं ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापक प्रचार प्रसार कर मिशन शक्ति अभियान को सार्थक बनाने के निर्देश दिए। महिला आरक्षी विनीता यादव को मिशन शक्ति अभियान के बारे में अच्छी जानकारी रखने व प्रचार प्रसार करने पर ₹500 के नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया।
तत्पश्चात जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने थाना कोतवाली नगर में जनसुनवाई की जिसमें कुल 16 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिनमें से 04 शिकायती प्रार्थना पत्रों का मौके पर ही निस्तारण किया गया एवं शेष 12 शिकायती प्रार्थना पत्रों के निस्तारण हेतु राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम बनाकर मौके पर भेजा गया। जनसुनवाई के दौरान एक पारिवारिक जमीन बंटवारे का मामला जो काफी समय से लंबित था का जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने दोनों पक्षों से वार्ता कर मौके पर ही निस्तारित कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *