Gonda News:समाधान दिवस में गैरहाजिर अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस

डीएम ने विधायक व एसपी संग समाधान दिवस में सुनीं शिकायतें
तहसील में नए जेनसेट का डीएम ने किया उद्घाटन
राम नरायन  जायसवाल
गोण्डा।जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन शनिवार को तहसील तरबगंज में जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही की अध्यक्षता में आयोजित हुआ। विधायक तरबगंज प्रेम नारायण पाण्डेय व पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा के साथ डीएम ने जन शिकायतें सुनीं।
ग्राम पथार डिक्सिर निवासी कमलेश तिवारी ने शिकायत किया कि उच्च प्राथमिक विद्यालय तिवारी बाजार के प्रधानाध्यापक राम प्रकाश द्वारा स्कूल का भवन बनवाए बिना ही साढ़े सात लाख रूपए का भुगतान कर दिया है।जिसपर डीएम ने बीएसए को निर्देशित किया कि वे प्रकरण की जांच कर लें तथा दोषी प्रधानाध्यापक को निलंबित करते हुए विभागीय कार्यवाही के साथ-साथ एफआईआर भी दर्ज कराएं। धनौली निवासी विजय प्रताप ने बताया कि उसके गांव में स्कूल की जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया गया है। डीएम ने प्रकरण की जांच खण्ड शिक्षा अधिकारी तरबगंज तथा नायब तहसीलदार को सौंपी हैं। फत्तेपुर कटरा शिवदयालगंज निवासी अधिवक्ता जगदम्बा मौर्य ने राशन कार्ड पर कोटेदार द्वारा खाद्यान स्वयं निकालने की शिकायत की जिसपर डीएम ने जिला पूर्ति अधिकारी को प्रकरण की जांच कर दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।
जनशिकायतों की सुनवाई के दौरान डीएम ने लम्बित शिकायतों की समीक्षा की तो ज्ञात हुआ कि तहसील तरबगंज में कुल दस शिकायतें निस्तारण हेतु लम्बित हैं। डीएम ने लंबित सभी शिकायतों को एक सप्ताह में निसरित करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने उपजिलाधिकारी को यह भी निर्देशित किया कि तहसील अन्तर्गत 80 वर्ष व उससे अधिक की उम्र वाले सभी मतदाताओं का सूची के अनुसार शत-प्रतिशत सत्यापन करा लिया जाय। सम्पूर्ण समाधान दिवस के बाद डीएम ने थाना तरबगंज, ब्लाक कार्यालय, बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय तथा खण्ड शिक्षा अधिकारी के कार्यालयों का निरीक्षण कर रिपोर्ट देने के आदेश दिए।
जनप्रतिनिधियों ने भी सुनी शिकायतें
सम्पूर्ण समाधान दिवस के मौके पर तहसील तरबगंज में क्षेत्रीय विधायक प्रेम नारायण पाण्डेय तथा तहसील सदर में प्रतीक भूषण सिंह ने भी जनशिकायतें सुनीं तथा उनके निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया। तहसील सदर में गैर हाजिर नौ अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के आदेश दिए गए हैं।
शिकायतों के निस्तारण के बाद डीएम ने तहसील तरबगंज परिसर में ही नए जेनसेट का उद्घाटन किया। इसके बाद विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए काउन्टरों का निरीक्षण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *