Gonda Mankapur News:समाधान दिवस में अचानक पहुंचे डीएम-एसपी फरियादियो की सुनी समस्याये गैर हाजिर लेखपाल को निलम्बित करनें के दिये निर्देष

 

बी. के. ओझा

मनकापुर, गोंडा। थाना समाधान दिवस पर अचानक डीएम मार्कडेय शाही व एसपी संतोष कुमार मिश्र कोतवाली मनकापुर पहुंचे। डीएम व एसपी के पहुंचते ही फरियादियों को उच्चाधिकारियों की मौजूदगी में निस्तारण की आस तेजी से दिखी।

 

मनकापुर अशरफाबाद के कनिकराम ने डीएम से शिकायत किया कि रास्ते में विपक्षी जगदीश प्रसाद पुत्र पाटन कब्जा किये है। जब खाली करने के लिए कहा जाता है तो गाली गलौज देते हैं तथा फौजदारी पर अमादा हो जाते है कहते है कि हमारी पहुंच ऊपर तक है। शिकायत सुनते ही डीएम मार्कडेय शाही क्षेत्रीय लेखपाल को बुलाया तो पता चला कि थाना समाधान दिवस में नहीं है नाराज डीएम ने शिकायती पत्र पर क्षेत्रीय लेखपाल को थाने से पुलिस बल लेकर रास्ता खाली कराने का निर्देश दिया। वही डीएम ने गैर हाजिर लेखपाल को निलंबित करने की चेतावनी भी दिया। करोहामान के दरोगा साहब श्रीवास्तव ने नाली बंद होने की शिकायत किया जिसेराजस्व निरीक्षक को समास्या समाधान का निर्देश डीएम ने दिया।चांदपुर दुर्गा के धर्मेन्द्र पुत्र लक्ष्मी ने शिकायत किया कि हदबरारी के बाद पत्थर नसब का पत्थर विपक्षी उखाड दिये हैं।जिसपर डीएम ने कानूनगो व लेखपाल को मौके पर जाकर निस्तारण का फरमान जारी किया।दुरपती निवासिनी चांदपुर दुर्गा ने एसपी संतोष कुमार मिश्र से शिकायत किया कि विपक्षी उसकी भूमि पर जबरन कब्जा कर रहे है। एसपी ने कोतवाल को मौके पर जाकर समास्या का समाधान राजस्व टीम के साथ कराने का निर्देश दिया। एसपी के तेवर कुछ कडक मिजाज दिख रहे थे। शिकायती रजिस्टर, थाना समाधान रजिस्टर तथा पुलिस कर्मियों की डेली ड्यूटी को चेक किया तो कुछ कमिया पाये जाने पर कार्यालय के लोगों को जमकर फटकारा तथा बाद में पुचकारते हुए कहा कि काम को सीखों। वन विभाग द्वारा दर्ज कराये गये मुकदमें में आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेजने का निर्देश विवेचक को दिया। इस मौके पर सीओ संजय तलवार,कोतवाल हेमंत कुमार गौड,एस एस आई बीडी पान्डेय, एस आई डीपी गौतम,एस आई राम प्रकाश , प्रभारी राजस्व निरीक्षक ज्ञानचंद भारती तथा लेखपाल व फरियादी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *