Gonda News:सम्पूर्ण समाधान दिवस में डीएम व एसपी ने सुनीं फरियादियों की शिकायतें, समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के दिए निर्देश

12 शिकायतों का मौके पर ही हुआ निस्तारण, शेष शिकायतों का एक सप्ताह में निस्तारण के निर्देश

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा।मंगलवार को शासन के निर्देशानुसार कोविड-19 प्रोेटोकाॅल का अनुपालन करते हुए जनपद की सभी तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील करनैलगंज में जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल की अध्यक्षता में आयोजित हुआ जहां पर उन्होंने पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय तथा सीडीओ शशांक त्रिपाठी के साथ फरियादियों की शिकायतें सुनीं। सम्पूर्ण समाधान दिवस में एक्सईएन विद्युत करनैलगंज व ईओ नगर पालिका परिषद करनैलंगज बिना सूचना के अनुपस्थित मिले, जिस पर जिलाधिकारी ने एक्सईएन से स्पष्टीकरण तलब करते हुए उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही हेतु प्रबन्ध निदेशक पावर कार्पोरेशन को पत्र लिखने तथा ईओ का अवकाश सम्बन्धी पत्र तलब करने के निर्देश दिए।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में सर्वाधिक शिकायतें भूमि विवादों से सम्बन्धित प्राप्त हुईं, जिन पर जिलाधिकारी ने राजस्व व पुलिस विभाग के सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे शीघ्रातिशीघ्र एक सप्ताह के अन्दर शिकायतों को निस्तारित कराएं। उन्होंने कहा कि शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण हो, यह प्रत्येक अधिकारी सुनिश्चित करें।सम्पूर्ण समाधान दिवस में ननकऊ पुत्र संतराम ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देते हुए आरोप लगाया कि विकाखण्ड हलधरमऊ अन्तर्गत ग्राम छतौरा तृतीय में आंगनबाड़ी कार्यकत्री मीरा देवी फर्जी शैक्षिक अभिलेखों के आधार पर नौकरी कर रही हैं।

इस पर जिलाधिकारी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।  सम्पूर्ण समाधान दिवस में कई किसानों ने फसल बीमा योजना का लाभ न मिलने, बाढ़ राहत की सहायता न मिलने तथा गन्ना पर्ची न मिलने की शिकायत की, जिस पर डीएम ने सम्बन्धित विभागीय अधिकारी को तत्काल आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर तहसील करनैलगंज में कुल 149 शिकायतें प्राप्त हुईं जिनमें से 12 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया, शेष शिकायतों के निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए गए।


      सम्पूर्ण समाधान दिवस में एसडीएम करनैलगंज ज्ञानचन्द्र गुप्ता, तहसीलदार बृज मोहन,  डीडीओ रजत यादव सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी व फरियादी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *