Gonda Colonelganj News: नोटिस देने के बाद भी समस्या का समाधान न होने पर भारतीय किसान यूनियन गरीब एकता के प्रदेश अध्यक्ष ने मंगलवार से आमरण अनशन शुरू कर दिया

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंज(गोंडा)। तहसील प्रशासन को नोटिस देने के बाद भी समस्या का समाधान न होने पर भारतीय किसान यूनियन गरीब एकता के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश प्रताप यादव ने मंगलवार से आमरण अनशन शुरू कर दिया है। उनके साथ यूनियन के कार्यकर्ता भी अनशन स्थल पर मौजूद रहकर सहयोग प्रदान कर रहे हैं। सुरेश प्रताप यादव ने बताया कि ग्राम पंचायत पूरे अंगद में मुख्य मार्ग व चकमार्ग भूमि पर अतिक्रमण करने वाले लोगों के विरुद्ध सार्वजनिक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम के तहत पूर्व में अभियोग पंजीकृत कराया गया था।

साथ ही 68 हजार रुपया का जुर्माना भी लगाया गया था। जिसे आरोपियों ने जमा भी कर दिया। फिर भी राजस्व विभाग के कुछ लोग आरोपियों को बचाने में लगे थे। इसकी शिकायत जिलाधिकारी की गई। जिसपर एसडीएम ने नायब तहसीलदार को जांचकर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उसके बाद भी 21 अक्टूबर को नायब तहसीलदार व आरआई राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम लेकर मौके पर पहुंचे और आरोपी पक्ष को लाभ पहुंचाने की नियत से पुनः पैमाइस कराकर मुख्य मार्ग गाटा संख्या 811 व उसके नाम दर्ज कागजात गाटा संख्या 812 में नाप कर निकाल दिये। यही नही उसकी निजी भूमि में रखा उसका छप्पर भी गिरवा दिये हैं। उन्होंने बताया कि यदि संज्ञान लेकर न्याय नही किया गया, तो यहीं मैं अपना प्राण त्याग दूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *