Lakhimpur Kheri News:समस्या समाधान परिवार ने इलाज हेतु बीमारी से ग्रसित अधिवक्ता को 33000 रुपए की दी मदद

एन.के.मिश्रा

गोला गोकर्णनाथ-खीरी। ना दौलत से, ना शोहरत से, ना बंगला-गाड़ी रखने से,
मिलता है सुकून दिल को, किसी गरीब जरूरतमंद की मदद करने से . . कहावत को सत्यार्थ करते हुए एक बार पुनः समस्या समाधान परिवार द्वारा गम्भीर बीमारी से ग्रसित अधिवक्ता की आर्थिक मदद की गई।
ग्रुप संचालक रजनीश गुप्ता बताते हैं कि नगर के मोहल्ला कुमारन टोला निवासी सतीश प्रजापति लगभग 15 वर्षों से अधिवक्ता क्षेत्र में कार्य कर अच्छे से अपने परिवार का पालन पोषण करते आ रहे थे। विगत एक वर्ष से धीरे-धीरे उनके शरीर में पैरालाइसिस जैसी कुछ समस्या शुरू हुई। जिसके पश्चात डॉक्टर के अनुसार उनको ब्रेन ट्यूमर की शिकायत बताई गई, जिस के इलाज के लिए अधिवक्ता के परिजनों ने हर संभव सहयोग जुटाकर इलाज कराया। परंतु धीरे-धीरे परिवार की आर्थिक स्थिति बिगड़ती ही चली गई जिसके चलते उनके भतीजे पवन प्रजापति द्वारा इलाज हेतु सहायता के लिए समस्या समाधान परिवार संचालक को अवगत कराते हुए मदद मांगी गई। पूर्व में भी जिस तरह से समस्या समाधान परिवार सोशल मीडिया के माध्यम से जरूरतमंदों के लिए सहयोग राशि इकट्ठा करता आया है। उसी तरह से ही अधिवक्ता के लिए भी फेसबुक ग्रुप गोला की समस्या और समाधान परिवार पर पोस्ट डाल कर सहयोग की अपील की। जिसके फलस्वरूप देश विदेश से 77 लोगों के द्वारा भेजी गई सहयोग राशि से 33000 रुपए इकट्ठे कर उनकी पत्नी को समस्या समाधान परिवार के सदस्यों के द्वारा सुपुर्द किया गया।
संचालक कहते हैं कि हम रहें या ना रहें पर सामाजिक सुधार के कार्य निरंतर चलाने के लिए नगर को एक सोसाइटी के रूप में खड़ा करना ही अब हमारे जीवन का एक मकसद है। ग़ौरतलब हो कि संगठन पिछले सात वर्षों से क्षेत्र के जरूरतमंदों की यथा संभव मदद कर क्षेत्रीय विकास में अपना यथासंभव सहयोग प्रदान करता आया है।
मौके पर मौजूद नारी शक्ति संरक्षिका शशि गुप्ता, श्वेता सिंह, गंगा देवी गुप्ता पूर्व सभासद ने अधिवक्ता को जल्द स्वस्थ होने की शुभकामनाएं अर्पित की।
इस मौके पर सर्वेश गुप्ता, चंद्र प्रकाश मौर्य, समीर अंसारी, जुनैद अहमद इराकी, राहुल गुप्ता, पवन प्रजापति आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *