Lakhimpur Kheri News: समस्या समाधान परिवार ने तहसील दिवस में जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

एन.के.मिश्रा

गोला गोकर्णनाथ (लखीमपुर-खीरी)।  डेढ़ साल से बंद पड़ी ऑनलाइन राशन कार्ड की वेबसाइट को शुरू कराने के लिए समस्या समाधान परिवार ने नारी शक्ति अंशिका सक्सेना के नेतृत्व में तहसील दिवस में जिला अधिकारी को ज्ञापन दिया।ज्ञापन में कहा गया है कि नए राशन कार्ड वाली वेबसाइट जो कि करोना काल से पूर्व 31-07-2019 से बंद पड़ी हुई है।

जिससे लोगों के नए राशन कार्ड नहीं बन पा रहे हैं जबकि लगातार लोगों के राशन कार्ड से नाम कट रहे हैं जिससे पूरे करोना काल से लेकर अभी तक काफी लोगों को राशन नहीं मिल पाया है।समस्या समाधान ग्रुप के संचालक रजनीश गुप्ता क्या कहना है कि जब राशन कार्ड ऑनलाइन बनाने की वेबसाइट बंद है तो ऑनलाइन तरीके से नाम कट कैसे सकते हैं। यह भी एक बड़ा प्रश्न सरकार के समक्ष है कि अगर सरकार वाकई में आम जनमानस के लिए काम कर रही है तो इस तरह के प्रश्नों का जवाब देना सरकार का दायित्व बनता है।

पूरे कोरोना काल में समस्या समाधान परिवार बच्चों के लिए दूध, राशन, भंडारा व इलाज के लिए आर्थिक मदद करता रहा है सरकार का भी दायित्व बनता है कि वह भी अपने दायित्वों का निर्वहन करें और जल्द से जल्द ऑनलाइन राशन कार्ड बनाने की वेबसाइट को शुरू किया जाए। जिससे आम जनमानस को अपने अधिकार का राशन प्राप्त हो सके।जिलाधिकारी ने मांग को जायज बताते हुए सरकार के समक्ष प्रस्तुत करने का आश्वासन दिया है।इस मौके पर समीर अंसारी, जुनैद अहमद इराकी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *