Gonda Colonelganj News: केंद्र सरकार की किसान बिल के विरोध में सपाइयों ने विरोध प्रदर्शन कर ट्रैक्टर, बैलगाड़ी व बाइक रैली निकाली

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंज(गोंडा)। केंद्र सरकार की किसान बिल के विरोध में सोमवार को करनैलगंज में सपाइयों ने विरोध प्रदर्शन कर ट्रेक्टर, बैलगाड़ी व मोटरसाइकिल से रैली निकाली। किसान बिल का विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में पूर्व मुख्यमंत्री व समाज वादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सभी जिले के पदाधिकारियों को किसान यात्रा निकालने का निर्देश दिया। जिसके क्रम में सोमवार को पूर्व मंत्री योगेश प्रताप सिंह के नेतृत्व में नगर करनैलगंज के सकरौरा चौराहे से किसान यात्रा निकाली गई।

बैलगाड़ी पर यात्रा को सम्बोधित करते हुये पूर्व मंत्री ने कहा सरकार द्वारा पारित की गई बिल यदि वापस नही हुई तो किसानो की समस्या बढ़ने के अलावा कभी कम नही होगी। बिल वापसी की मांग कर रहे किसानों के ऊपर इस ठंढी में पानी के फुहारे बरसाये गये, लाठियों से उनकी पिटाई की गई। क्या दोष है उनका वह तो अपने हक के लिये लड़ रहे हैं। यही कार्य हिटलर व सद्दाम हुसैन ने किया था। उनका क्या हस्र हुआ, किसी से छिपा नही है।

करनैलगंज की सारी जमीन कब्जा हो गई, कोई विधवा, कमजोर, स्कूल, अस्पताल की जमीन नही बची, सपा की सरकार आते ही सारी जमीन खाली होगी। उन्होंने कहा कि मेरे द्वारा बनाई गई सड़को को अवैध खदान से बालू ले जाने वाले ओवरलोड ट्रकों ने बरबाद करके गड्ढे में बदल दिया है। इस सरकार में गन्ने के मूल्य में एक रुपये की बढोत्तरी नही की गई। गन्ने की बकाया मूल्य भी किसानों को नही दिया जा रहा है।

इस तरह नेताओ ने अपने विचार प्रकट किये। सकरौरा चौराहे से ट्रेक्टर व बाइक से यात्रा चल पड़ी। जो अस्पताल चौराहा, सुक्खा पुरवा चौराहा, चौक घन्टा घर, नई बाजार से बस स्टॉप चौराहा होते हुये चकरौत चौराहा पहुंची। जहां राज्यपाल को सम्बोधित 9 सूत्री ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा गया और यहीं से यात्रा का समापन हुआ। यात्रा के साथ पर्याप्त पुलिस बल चल रहा था।

इस कार्यक्रम में भारी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। फहीम अहमद उर्फ पप्पू, विधान सभा अध्यक्ष जगपाल सिंह, चन्द्रेश प्रताप सिंह, अरुण कुमार वैश्य, राहुल सिंह, सन्तोष सिंह, सरदार राजेंद्र सिंह, गणेश पांडेय, अवधेश कुमार सिंह राठौर, आवेश रायनी, जमील रायनी, मुन्ना कुरैशी, कपिल मिश्रा, सुरेश यादव, रामतेज यादव, सुंदरलाल, सरदार अवतार सिंह सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *