Gonda Colonelganj News:एसपी ने पुलिस कर्मचारियों को असल पुलिसिंग का पाठ पढ़ाया और अपराध व अपराधियों पर पूरी तरह अंकुश लगाने के निर्देश दिए

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंज(गोंडा)। एसपी ने पुलिस कर्मचारियों को असल पुलिसिंग का पाठ पढ़ाया और अपराध व अपराधियों पर पूरी तरह अंकुश लगाने के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने कोतवाली करनैलगंज का विधिवत निरीक्षण किया और पुलिस कर्मियों को नसीहत का पाठ पढ़ाया।

पुलिस अधीक्षक सोमवार दोपहर कोतवाली करनैलगंज पहुंचे। उनके कोतवाली में पहुंचने पर गार्ड आफ ऑनर दिया गया। उन्होंने गारद का निरीक्षण किया उसके बाद उन्होंने कोतवाली करनैलगंज के नए कार्यालय भवन का लोकार्पण किया। पुलिस अधीक्षक ने भोजन भंडार गृह और आरक्षी आवास के निर्माण के साथ-साथ आरक्षियों के आवास को देखा। इसके साथ ही कोतवाली में खड़ी मुकदमे से संबंधित मोटरसाइकिल व वाहनों को देखा और उन्हें सुरक्षित करने के निर्देश दिए।

इसके साथ ही एसपी ने कार्यालय और असलहा कक्ष, माल मुकदमाती को देखा। आवश्यक अभिलेखों का निरीक्षण किया। इसके साथ साथ उन्होंने गांव के चौकीदारों से बात की और उन्हें हर तरीके के अपराधियों पर नजर रखने के साथ-साथ हल्का दरोगा व सिपाही को सूचित करने के निर्देश दिए। उसके बाद पुलिस अधीक्षक ने एक-एक करके कोतवाली के सभी उपनिरीक्षकों की क्लास लगाई और विवेचना से संबंधित अभिलेखों को देखा। एसपी ने कहा कि विवेचना में कतई कोताही नहीं होनी चाहिए। विवेचना लंबित मिली तो संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई होगी। इसके अलावा हल्का दरोगा और सिपाही अपनी बीट बुक को हमेशा तैयार रखें। उनके क्षेत्र में अपराधियों पर कड़ी नजर रखी जाए। आवश्यकता हो तो अपराधी को तत्काल जेल भेज दिया जाए। उन्होंने सभी पुलिस कर्मचारियों को निर्देश दिया कि अपराध व अपराधियों पर पूरी तरह अंकुश लगाएं और अंकुश ना लगाने वाले थाना प्रभारी और उपनिरीक्षक तत्काल वीट या प्रभार को छोड़ दें।


इस मौके पर पीआरओ राकेश कुमार सिंह, कोतवाल संतोष कुमार सिंह, स्पेक्टर अपराध विनय कुमार यादव, चौकी प्रभारी रंजीत यादव, बृजेश गुप्ता, प्रदीप कुमार गंगवार, कौशल किशोर भार्गव सहित कोतवाली के सभी पुलिस कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *