Gonda News: सरिया चोर गिरोह का पर्दाफास, 04 अभियुक्त गिरफ्तार, 25 टन चोरी सरिया बरामद कीमत लगभग 15 लाख छपिया के हथियागढ का मामला

छपिया थाना क्षेत्र के हथियागढ व बस्ती से चुराई गयी थी सरिया 

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा। गोण्डा पुलिस ने अन्तर्जनपदीय सरिया चोर गिरोह के चार सदस्यो को चोरी की योजना बनाते समय गिरफ्तार कर उनसे कड़ई  से पूछताछ करने पर उनके द्वारा पचीस टन चोरी की सरिया ट्रक सहित  बरामद कराया गया है। 

बताते चले विगत दिनों छपिया थाना क्षेत्र के हथियागढ बाजार से दो सरिया की दुकानो से लगभग छः टन सरिया रात्रि के चोरो द्वारा दुकान का ताला तोड़ चोर उठा ले गये थे जिसके समबन्ध में मुकदमा पंजीकृत किया गया था। यही नही हल्का एसआई सहित दो कांस्टेबल को पुलिस अधीक्षक ने डियूटी में लापरवाही  मनाते हुए लाइन हाजिर कर दिया था ।तथा इस समबन्ध में स्वाट सर्विलांस टीम को लगाते हुए पुरे जिले के सभी थाना प्रभारी को चोरी की घटना का पर्दाफाश करने का निर्देश दिया था। 

इसी क्रम में सोमवार को रात्र में एसओजी व थाना नवाबगंज पुलिस की संयुक्त टीम को  सूचना मिली कि कुछ लोग  कटी तिराहा के पास सरिया चोरी की योजना बना रहे हैं इस सूचना पर पुलिस बल द्वारा कटी तिराहा के पास पहुंचकर संदिग्ध हालात में खड़े ट्रक सं0 यू0पी0 78 डी0टी0 8782  को चारों तरफ से घेर कर उसमें बैठे वीरेंद्र पुत्र प्रकाश निवासी ग्राम कोड़ारी कला थाना अचलगंज जनपद उन्नाव, सुनील पुत्र रामनरेश पता उपरोक्त,.मोहम्मद यासीन पुत्र इसहार थाना निवासी ग्राम विरछी थाना माफी जनपद उन्नाव,अमर उर्फ नीरज पुत्र पृथ्वीपाल लोधी उपरोक्त चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया। कडाई से पूछताछ करने पर अभियुक्तगणों द्वारा बताया गया कि वे लोग यही तिराहे की एक दुकान में सरिया चोरी की योजना बना रहे थे। इससे पूर्व हमलोगो ने हथियागढ कस्बे (थाना छपिया) से 02 दुकानों में ताला तोड़कर चोरी किया था तथा 04-05 दिन पहले ही बस्ती शहर में भी सरिया की चोरी की थी। चोरो ने यह भी बताया कि इस काम में सुनील व विरेन्द्र द्वारा दुकान की रेकी की गयी थी।

इसके अतिरिक्त पहले भी हम लोगो ने अन्य जनपदों में सरिया चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है। गिरफ्तार अभियुक्तगणों की निशाहदेही पर चुरायी गयी लगभग 25 टन लोहे की सरिया बरामद की गयी जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 15 लाख है।प्रभारी निरीक्षक नवाबगंज राजेश सिंह,एसओजी प्रभारी उ0नि0 अतुल चतुर्वेदी ने बताया कि पूछताछ में अभियुक्तगणों द्वारा यह भी बताया गया कि अरविन्द लोध जो अंचलगंज का ही रहने वाला है हमलोगो का मुख्य सरगना है।  

पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय ने बताया है  अभियुक्तगणों का यह संगठित गिरोह प्रदेश के कई जनपदो (उन्नाव,कन्नौज, बाराबंकी, बस्ती व अन्य जनपदों में घूम-घूम कर सरिया चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जाता है पूछ ताछ से पता चला है गैंग के कुछ और सदस्यो का नाम सामने आया है। जिनकी गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी गयी है सभी गिरफ्तार अभियुक्तों को जेल भेज दिया गया है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *