Gonda Colonelganj News:बालू लोड करने गया ट्रैक्टर सरयू नदी मे समाया,दो ट्रैक्टर व दो ट्रंक टीले पर फंंसे

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंज,गोण्डा । सरयू के मुहाने पर बालू खनन अड्डे से बालू लोड करने गया एक ट्रैक्टर सरयू  नदी में समा गया वहीं दो ट्रैक्टर व दो ट्रक नदी के बीच बालू के टापू में फंस गए। लगातार बढ़ रहे जलस्तर से ट्रैक्टर सरयू  की धारा में चला गया। जिसे निकाला नहीं निकाला नहीं जा सका।

बताया जाता है कि सोमवार को गोंडा व बाराबंकी की सीमा पर बसे ग्राम बेहटा के किनारे चल रहे बालू खनन स्थल पर एक ट्रैक्टर ट्राली बालू लोड करने के लिए गया था। वापस आते समय नकहरा के पास सरयू के मुहाने पर ट्रैक्टर अनियंत्रित हो गया और वह सरयू की धारा में चला गया। किसी तरह ट्राली को लोगों ने बाहर निकाल लिया मगर ट्रैक्टर पूरी तरह सरयू  की धारा में समा गया। उधर बालू लोड करने गए दो ट्रैक्टर व दो ट्रक पानी की तेज से बढोत्तरी के चलते नदी के पानी से घिरे बालू के टापू में फंसे हुए हैं। जिन्हें नही निकाला जा सका। सूचना मिलने के बाद मौके पर करनैलगंज प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची तो बालू खनन अड्डे से लोग फरार हो गए और ट्रैक्टर के मालिक या चालक का पता नहीं चल सका। 

आसपास के ग्रामीणों ने बताया कि ट्रैक्टर पलटने के बाद चालक मौके से फरार हो गया। पानी अधिक होने के कारण ट्रैक्टर सरयू नदी में समा गया। तहसीलदार करनैलगंज बृजमोहन ने बताया कि मौके पर जांच की गई आसपास के ग्रामीणों ने बताया कि ट्रैक्टर घाघरा नदी में समा गया है। मगर मौके पर ट्रैक्टर के मालिक व चालक सहित बालू खनन करने वाले ठेकेदार और उनके कोई भी सहयोगी नहीं मिला है। 


एसडीम ज्ञान चन्द्र गुप्ता ने बताया है कि कुछ ट्रैक्टर ट्रक सरयू  नदी में एका एक जलस्तर बढने से बालू के टीले के चारो ओर पानी आ गया है जिसके चलते निकाला नही जा सके है मामला संज्ञान में आने के बाद  तहसीलदार को मौके पर भेजा गया था जिस स्थान की घटना है वह करनैलगंज तहसील की सीमा पर स्थित है  बाराबंकी जिले में आता है।मौके पर कोई मिला नहीं टापू पर ट्रैक्टर व ट्रक खडे है उसके चारो तरफ पानी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *