Gonda Colonelganj News:बेहतर स्वास्थ्य की चाभी है खेल-बृजभूषण शरण सिंह

 

सांसद ने सांसद खेल स्पर्धा कार्यक्रम का किया उद्घाटन
बेहतर स्वास्थ्य की चाभी है खेल-बृजभूषण शरण सिंह
एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा
करनैलगंज,गोण्डा।  सरयू डिग्री कॉलेज करनैलगंज  में 6 दिवसीय सांसद खेल स्पर्धा कार्यक्रम का उद्घाटन शनिवार को कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने ध्वजारोहण व दीप प्रज्वलित करके किया।एनसीसी  कैडेटों द्वारा ध्वज को सलामी दी गयी। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये सांसद श्री सिंह ने कहा कि खेल से जुड़े लोग काफी दिन तक स्वस्थ्य रहते हैं।
उन्होंने खेल को अच्छे स्वास्थ्य की चाभी बताया, और कहा कि खेल व योग से जुड़े होने की वजह से वह पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं। उन्होंने खुले मंच से सरयू डिग्री कालेज के खेल मैदान को क्षेत्र के खिलाड़ियों को समर्पित किया।उंन्होने कहा कि खेल के लिये किसी धर्म या जाति के खिलाड़ी बिना किसी भेदभाव के इस खेल मैदान का उपयोग कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि सांसद खेल स्पर्धा कार्यक्रम पीएम मोदी के निर्देश पर आयोजित हो रहा है।
भाजपा सरकार जनता को स्वस्थ्य रखने के लिये लोगों को खेल से जोड़ने का प्रयास कर रही है। कालेज के प्राचार्य आरबी सिंह ने बताया कि  विकास खंड करनैलगंज की 9 न्याय पंचायतों के साथ नगर क्षेत्र के स्कूलों में अध्ययनरत छात्र छात्राओं की टीमें खेल स्पर्धा में प्रतिभाग करेंगी। जिसमे 200 मीटर व 400 मीटर दौड़, खो-खो, कबड्डी, वालीबॉल, क्रिकेट आदि खेल शामिल हैं। इस खेल कार्यक्रम में ब्लॉक स्तर पर विजेताओं का चयन किया जाएगा। विजेता प्रतिभागियों को जिला स्तर पर खेलने का मौका मिलेगा।कार्यक्रम में अशोक सिंह, विवेक सिंह, नेहा सिंह, खंड  शिक्षा अधिकारी सीमा पांडेय, कोतवाल प्रदीप कुमार सिंह, सहायक विकास अधिकारी अभिषेक प्रताप सिंह, एडीओ क्वापरेटिव विजय मिश्रा आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *