Lakhimpur- Kheri-News-स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया

एन.के.मिश्रा

 लखीमपुर खीरी रेडक्रॉस  द्वारा डॉ रविन्द्र शर्मा एसीएमओ लखीमपुर खीरी के दिशा निर्देशन में वृद्धा आश्रम सलेमपुर कोन में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया ।डॉ रविन्द्र शर्मा ने स्वास्थ्य शिविर में वृद्धजनों को कोविड -19 से सम्बंधित बचाव और उपचार के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि अपने खानपान में बदलाव कर व एक हेल्थी डाइट लेकर न सिर्फ इस बीमारी से बचा जा सकता है बल्कि शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को भी काफी हद तक बढ़ाया जा सकता है।

जिसके बाद इस बीमारी के होने का खतरा कम हो जाता है। वृद्ध होने के साथ-साथ ही शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता कम हो जाती है ऐसे में खानपान का विशेष ध्यान रखना जरूरी होता है। इस दौरान उन्होंने उपस्थित वृद्ध जनों को कैल्सियम, आयरन, विटामिन आदि दवाओं के वितरण के साथ-साथ मौसमी बीमारियों जैसे-खुजली, फंगल इन्फेक्शन, डाइजेशन की दवाएं वितरित की गई ।

आरती श्रीवास्तव जिला समन्वयक रेडक्रॉस द्वारा वृद्ध जनों को हांथो की साफ-सफाई, नियमित रूप से मास्क का प्रयोग करने हेतु जागरूक किया गया ।स्वास्थ्य शिविर की व्यवस्था में अनुराग सक्सेना आजीवन सदस्य रेडक्रॉस, पंकज सिंह अध्यक्ष वृद्धा आश्रम, सीमा शुक्ला, जसवंती एवम तमाम अन्य स्टॉफ का विशेष सहयोग रहा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *