Lakhimpur Kheri News:गोला देहात में है एक तालाब रूपी मार्ग, परेशान ग्रामीण-जिम्मेदार मौन

एन.के.मिश्रा

गोला गोकर्णनाथ (लखीमपुर-खीरी)।शहर से सटी ग्राम पंचायत गोला देहात के मजरा जहानपुर के मुख्य मार्ग को रोड या सड़क कहना कतई नाइंसाफ़ी साबित होगा।   आलम यह है कि मौजूदा समय में इस मार्ग से गुजरने वाले हर व्यक्ति को इस तालाब रूपी मार्ग से निकलना पड़ता है। तालाब रूपी मार्ग से यहां के निवासियों को नर्क में रहना पड़ रहा है यह कहना कतई गलत नही होगा।   

यहां निवास कर रहे ग्रामीणों का कहना है कि प्रधानी के चुनाव की रणभेरी बज चुकी है मौजूदा प्रधान व अन्य उम्मीदवार साम-दाम-दंड-भेद अपनाकर अपने-अपने वोट पक्का करने में लगे हैं किंतु विगत पांच वर्षों में  किसी ने गांव के विकास के बारे में नहीं सोंचा। ग्रामीणों ने कहा कि इस मार्ग से जुड़ी गली में दुर्गा मंदिर भी है पूरे नवरात्र भर भक्तों को मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए इस कीचड़युक्त मार्ग से होकर गुजरना पड़ा। 

तमाम बार तालाब रूपी मार्ग के बारे में मौजूदा प्रधान से शिकायत की, किन्तु उनको अपना निजी विकास करने से ही फुर्सत नही है।          कुल मिलाकर ग्रामीणों में इस तालाब रूपी मार्ग को लेकर काफी आक्रोश व्याप्त है, अब देखना यह है कि जिम्मेदार लोग अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हैं या अपनी जिम्मेदारी से दूर ही रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *