Lakhimpur Kheri News:टाइगर ने बनाया गाय को निवाला ग्रामीणों में दहशत नागरिक क्षेत्रो मे घूम रहे हैं टाइगर तेंदुआ जैसे वन्यजीव

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी।  भीरा वन रेंज के पल्हनापुर वीट की अम्बारा गांव मे  एक गाय को जंगल से निकले टाइगर ने अपना निवाला वना लिया ।  गांव निवासी केदारी लाल ने बताया खेत में गन्ना काट कर डाल दिया गया था। 

मंंगलवार सुबह जब गन्ने की छुलाई करने खेत पर गये तो  एक गाय का अधखाया शव गन्ने के खेत मे पड़ा हुआ था। आस-पास टाइगर होने की आहट महसूस हुई और खेत से टाइगर की गुर्राहट की भी आबाजे सुन कर  भागे। टाइगर गन्ने के खेत में ही छिपकर  कहीं बैठा है ।टाइगर की गुर्राहट सुनकर किसान अपनी जान बचाकर भाग खड़े  हुए। वन रक्षक अवनीश कुमार शर्मा को इस मामले की जानकरी दी। 

अवनीश कुमार शर्मा ने गाय के शव को देखते हुए बताया इस पर गुलदार ने हमला किया है  वही जब वन रक्षक अवनीश शुक्ला से  फोन पर इस मामले की जानकारी ली गई तो अवनीश शुक्ला ने टाइगर होने की बात कही  बताया जंगल पास में होने के कारण जंगली जानवर अक्सर जंगल से निकल कर गन्ने के खेतो मे आ जाते है ।जिससे घूम रहे अवारा पशुओं को अपना शिकार बना लेते हैं। फिलहाल अब कोई खतरे वाली बात नही है ग्रामीण सुरक्षित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *