Lakhimpur Kheri News:हिंसक तेंदुए ने किशोर को मार डाला

एन.के.मिश्रा

 लखीमपुर खीरी।  धौरहरा रेंज की गनापुर वन बीट में नदी पार इलाके में बेलागढ़ी गांव के गुजारा पुरवा में करीब दो माह से क्षेत्र में आतंक का पर्याय बने हिंसक तेंदुए ने एक और किशोर को मार डाला। सुबह खेत में शौच गए बालक का ग्रामीणों को अधखाया शव बरामद हुआ है।

बालक की मौत के बाद पूरे इलाके में फिर से सनसनी फैल गई है। सूचना पाकर मौके पर पहुचीं वन विभाग व ईसानगर पुलिस ने मौका मुआयना कर मृतक बालक का शव पोस्मार्टम के लिए भेज दिया है।ईसानगर थाना क्षेत्र के गांव बेलागढ़ी के मजरा गुजारापुरवा में मंगलवार की सुबह अंकित कुमार (11) वर्ष पुत्र जगदीश प्रसाद गौतम व अखिलेश (8) पुत्र मोतीलाल शौच करने खेत गए हुए थे। गांव से करीब दो सौ मीटर की दूरी पर स्थित मनीष सिंह के खेत मे पहले से ही शिकार की घात में बैठे हिंसक तेंदुए ने अंकित को गन्ने के खेत मे ले जाकर खाने लगा ।

जिसको देख डरा सहमा अखिलेश भागकर गांव में पहुँचकर कर परिजनों को बताया। अखिलेश की जुबानी सुनकर परिजनों सहित अन्य ग्रामीण खेत की तरफ दौड़कर गए जहां खोजबीन के दौरान पहले अंकित की चप्पलें मिली फिर गन्ने के खेत के अंदर बालक को खा रहे तेंदुए को राहगीरों ने देखकर शोर मचाया। तब जाकर तेंदुआ बालक का अधखाया शव छोड़कर भाग निकला। मौके पर साथ गए चचेरे भाई अखिलेश की इस ह्रदय विदारक घटना की सूचना मिलने के बाद पूरे गांव सहित आस पड़ोस के गांवों में कोहराम मच गया। ग्रामीण वन विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही से हुई बालक की मौत करार दे रहे है।दरअसल नदी पार इलाके में बीते दो माह से आतंक का पर्याय बने हिंसक तेंदुए ने अभी तक चार मानव शिकार किये हैं। जिसमे से तीन की मौत हो चुकी है। जबकि एक बालिका पर असफल हमला कर चुका है। लेकिन दो माह से वन विभाग के कर्मचारी सिर्फ आंख मिचौली का खेल खेल रहे है।हालांकि इस बीच वन विभाग को  एक मादा तेंदुआ पकड़ने में क़ामयाबी भी मिल चुकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *