Gonda Colonelganj News: जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस पहली बार तहसील से बाहर लोक निर्माण विभाग के अतिथि गृह परिसर टेंंट मेंं आयोजित

जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस में  फरियादियों की शिकायतें पहली बार तहसील से बाहर  लोक निर्माण विभाग के अतिथि गृह परिसर में खुले स्थान पर हुआ 


 बिना सूचना अनुपस्थित एक्सईएन विद्युत का वेतन काटने के साथ ही स्पष्टीकरण तलब

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

 करनैलगंज,गोण्डा । मंंगलवार को जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन कोविड-19 से बचाव के दृष्टिगत खुले स्थान पर आयोजित हुआ जिसमें जिलाधिकारी डाॅ0 नितिन बंसल ने पुलिस अधीक्षक शैलेष कुमार पाण्डेय के साथ तहसील करनैलगंज में फरियादियों की शिकायतें सुनीं। सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन करनैलगंज के लोक निर्माण विभाग के अतिथि गृह परिसर में खुले स्थान पर हुआ ।

जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस से बिना सूचना के अनुपस्थित एक्सईएन विद्युत करनैलगंज का एक दिन का वेतन काटने के साथ ही स्पष्टीकरण तलब किया है। उन्होंने सम्पूर्ण समाधान दिवस में उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए कि समयबद्ध ढंग से शिकायतों का निस्तारण सुनिश्चित कराएं। उन्होंने कहा कि शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण हो, यह प्रत्येक अधिकारी सुनिश्चित करें।

समाधान दिवस में कुल 147 शिकायते प्राप्त हुआ था जिसमें छः शिकायतो मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया, शेष शिकायतों के निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

 सम्पूर्ण समाधान दिवस में सुदईपुरवा दत्त नगर निवासी राजेश पुत्र खजान्ची ने शिकायती पत्र देकर बताया कि उसके ग्राम  के प्रधान व पंचायत सचिव ने फर्जी बाउचर व मस्टर रोल के जरिए लगभग दो लाख रूपए निकाल लिए हैं। इस मामले पर डीएम ने बीडीओ हलधरमऊ को एक सप्ताह में जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। हलधरमऊ छतौरा निवासी ननकऊ ने शिकायत किया कि छतौरा तृतीय आंगनबाड़ी केन्द्र पर कार्यरत एक आंगनबाड़ी कार्यकत्री फर्जी शैक्षिक अभिलेखों के जरिए नौकरी कर रही है। इस पर डीएम ने प्रकरण की जांच डीपीओ का सौंपी है। परसा गोड़री निवासिनी सुनीता देवी ने बताया कि ग्राम प्रधान व पंचायत सचिव ने मिलकर उसे 2018 में स्वीकृत आवास का पैसा निकाल लिया है तथा वह अभी भी आवास विहीन है। इस मामले पर बीडीओ हलधरमऊ से जांच रिपोर्ट मंागी गई है तथा शिकायतकर्ता की पात्रता का परीक्षण कराने के निर्देश दिए गए हैं। मोहम्मदपुर आटा परसपुर निवासी मनोज कुमार यादव ने शिकायत किया कि ग्राम प्रधान व लेखपाल द्वारा उसे फर्जी पट्टे का कागज सुविधा शुल्क लेकर दे दिया गया है। इस बावत उसने जब तहसील से पता किया तो ज्ञात हुआ कि लेखपाल द्वारा दिया गया कागज फर्जी है।    

  सम्पूर्ण समाधान दिवस में सीडीओ शशांक त्रिपाठी, सीएमओ डा0 मधुु गैरोला, एसडीएम करनैलगंज ज्ञानचन्द्र गुप्ता, सीओ करनैलगंज मुन्ना उपाध्याय, तहसीलदार बृज मोहन, पीडी सेवाराम चाौधरी सहित जिले के सभी अधिकारी मौजूद रहे है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *