Gonda News:पुजारी पर जान लेवा हमले को लेकर सुरक्षा में लापरवाही के आरोप में थाना प्रभारी लाइन हाजिर नये थाना प्रभारी बने संजय दूबे

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा। राम जानकी मंदिर मनोरमा उद्गम स्थल के पुजारी को गोली मारे जाने पर महन्त ने थाना प्रभारी पर जाति वादी होने का लगाया था आरोप एवं एक माह पहले मन्दिर के सुरक्षा में लगे पुलिस  बल  को हटा होम गार्ड तैनात कर डंडे के बल पर सुरक्षा सौपे जाने का आडियो वायरल होते ही देर रात पुलिस अधीक्षक ने   थाना प्रभारी इटियाथोक को निलंबित  कर  धानेपुर थाना प्रभारी को नये प्रभारी की जिम्मेदारी सौपी है। 


बताते चले कि इटियाथोक थाना क्षेत्र के अन्तर्गत ऐतिहासिक स्थल मनोरमा उद्गम पर बने राम जानकी मन्दिर के 150 बीघे भूमि पर उसी गांव के कुछ माफियो द्वारा  जबरन कब्जे को लेकर मन्दिर के महन्त सीताराम दास पर हमला हमला भी किया जा चुका है जिसको लेकर मन्दिर की सुरक्षा में दो पुलिस की डियूटी लगायी गयी थी एक माह पूर्व नये थाना प्रभारी द्वारा संदीप सिंह ने पुलिस की डियूटी खत्म कर उसके जगह दो होमगार्ड की तैनाती कर दी गयी। जिसको लेकर मन्दिर के महन्त ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर थाना प्रभारी से मोबाइल पर बात भी की गयी थी सुरक्षा हटाने को लेकर जातिवादी होने का भी आरोप लगाया था।

 इस बीच 10 अक्टूबर को रात्रि में लगभग दो बजे मन्दिर के पुजारी सम्राट दास को सोते समय गोली मार दी हल्ला गुहार पर गांव के लोग आनन फानन में पुजारी को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे थे हालात गंभीर होने के चलते डाक्टरों ने पुजारी को जिला अस्पताल से मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया गया है जहां पर उनका इलाज चल रहा है। 

मन्दिर के महन्त ने थाना प्रभारी पर घटना में सामिल होने का आरोप लगाते हुए एक महीने पूर्व सुरक्षा हटाये जाने को लेकर हुई बात का आडियो वायरल कर थाना प्रभारी पर गम्भीर आरोप लगाया था।जिसको लेकर पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय ने आडियो को संज्ञान में लेते हुए थाना अध्यक्ष इटियाथोक संदीप सिंह पर सुरक्षा में  लापरवाही का आरोप लगाते हुई देर रात लाइन हाजिर कर धानेपुर के थाना प्रभारी संजय दूबे को प्रभारी बनाया है। संजय दूबे जिले में संवेदनशील थाना तरबगंज व वजीरगंज में प्रभारी के रूप में कार्य कर चुके है। 

यही नही वजीरगंज में तैनाती के दौरान थाना को आईएसओ का प्रमाण पत्र दिलाया था।यह  देवीपाटन मण्डल का पहला थाना बना था जो इस प्रमाण पत्र से नवाजा गया था।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *