Gonda News:उच्च प्राथमिक विद्यालय के टिल्लू पम्प पर उतरे विद्युत करेंट ने शिक्षको के लापरवाही से चली गयी मासूम छात्र की जान 

उच्च प्राथमिक विद्यालय के टिल्लू पम्प पर उतरे विद्युत करेंट ने शिक्षको के लापरवाही से चली गयी मासूम छात्र की जान 

यहां हर आंख नम है और चेहरे पर गम है

 

डाक्टर ओपी भारती

गोण्डा। वजीरगंज शिक्षा क्षेत्र  विद्युतस्पर्शाघात हादसे में कक्षा 6 के छात्र को गंवा चुका उच्च प्राथमिक विद्यालय चंदापुर व चंदापुर का गड़ौवा रो रहा है।

मंगलवार दोपहर गड़ौवा व लघु माध्यमिक विद्यालय चंदापुर के लिए हृदय विरादक साबित हुआ। इस हादसे से मृत छात्र विवेक यादव  के परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। चंदापुर के गड़ौवा के हर शख्स की जुबान पर सिर्फ हादसे में मासूम छात्र की जान गंवाने वाले की ही चर्चा है।

यहां हर आख नम है और चेहरे पर गम झलक रहा है। मंगलवार दोपहर चंदापुर के उच्च प्राथमिक विद्यालय व गड़ौवा गांव में गमों का पहाड़ टूट पड़ा। चंदापुर का गड़ौवा गोंडा-अयोध्या हाईवे से तीन किमी उत्तर  कोने पर बसा है। मृत छात्र मंगलवार गांव के उच्च प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने गया था। स्कूल की प्रधाना अध्यापिका उमादेवी ने छात्र से टुल्लू पंप बंद करने के लिए कहा। पंप में करेंट उतर रहा था। और मासूम छात्र इसकी चपेट में आ गया। सीएचसी से निजी अस्पताल ले जाते समय दर्दनाक मौत हो गई।

हादसे की खबर जो भी सुनता वह स्कूल की तरफ ही भागता चला आता। देखते ही देखते पूरे क्षेत्र में मौत की खबर फैल गई।

गांव  के लोग बताते हैं कि हमारे गांव के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय समेत कई घरों में टुल्लू पंप लगे हैं।

पहली बार ऐसा हादसा सामने आया है।

यहां रहने वाले राजकुमार यादव हादसे के बारे में बताते-बताते रो पड़ते हैं। कहते हैं कि गांव में तो जैसे दुख का पहाड़ टूट पड़ा है। इससे पहले ऐसी कोई घटना नहीं घटी है। गांव के प्रधान सुशील सिंह हादसे को बहुत दुखद बताते हैं। कहते हैं कि इस हादसे ने सभी को झकझोर दिया है। पीड़ित परिवारों का दुख देखा नहीं जा रहा है। वहीं मृत छात्र के पिता संतोष कुमार कहते हैं कि मंगलवार दोपहर 11 बजे से पहले सब कुछ सामान्य था लेकिन  12 बजे के बाद गांव में कोहराम मच गया। विद्युत स्पर्शाघात मे जान गंवाने वाले मासूम छात्र  के बारे में सोच-सोचकर सभी रो रहे हैं।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *