Lakhimpur Kheri News: अभियान के दौरान दो हिस्ट्रीशीटर पुलिस गिरफ्त में

एन.के.मिश्रा

सिंगाही/बेहजम-खीरी। पुलिस अधीक्षक विजय ढुल के निर्देशानुसार मादक पदार्थो, वांछित/वारंटी अपराधों संदिग्ध व्यक्ति वस्तु से सम्बंधित गिरफ्तारी के अभियान में क्षेत्राधिकारी निघासन प्रदीप कुमार वर्मा के निर्देशन में थाना प्रभारी सिंगाही प्रदीप कुमार सिंह के नेतृत्व में सिंगाही पुलिस टीम ने एक नफ़र अभियुक्त को  गिरफ्तार किया ।

सिंगाही थाना अध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार को जब पुुुुलिस टीम सिंधौना की तरफ जा रही थी, तभी सिंगहा-सिंधौना  के बीच मे पड़ने वाले पुल पर अयोध्यापुरवा की तरफ से आता एक व्यक्ति हमे देखकर अचानक तेज कदमों से वापस जाने लगा तभी उस पर शक होने के कारण व्यक्ति को रुकने के लिए कहा तो नही रुका और अधिक तेजी से जाने लगा तभी उसे दौड़कर, घेरकर पुल से कुछ दूरी पर करीब 08:00 बजे पकड़ लिया जिसने अपना नाम सुखविंदर बताया।

सुखविंदर उर्फ पप्पू पुत्र शर्मा निवासी ग्राम दलराजपुर की जमा तलाशी के दौरान कब्जे से एक अदद तमंचा 12 बोर व 2 जिंदा कारतूस बरामद किया ।गिरफ्तार किए गए अभियुक्त को मु०आ०स०434/2020 धारा 3/25 ए एन डी पी एस एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत करके मा० न्यायालय के समक्ष विधिक कार्यवाही हेतु भेजा जा रहा है।

गिरफ्तार अभियुक्त के ऊपर पहले से ही आठ मुकदमे पंजीकृत थे जिसे पुलिस को काफी दिनों से तलाश थी। गिरफ्तार करने के दौरान मौके पर थाना अध्यक्ष सहित टीम उपनिरीक्षक अंसार हुसैन रिजवी, कांस्टेबल सौरभ कुमार, का० अरुण यादव मौजूद थे।      वही थाना हैदराबाद पुलिस ने शुक्रवार को की जा रही वाहन चेकिंग के दौरान राजन मिश्रा नामक एक हिस्ट्रीशीटर को दबोचने में कामयाबी हासिल की।

बताते चलें कि शुक्रवार को दिन में करीब 11:00 बजे हैदराबाद थाना के उप निरीक्षक विनोद सिंह व का० धर्मेंद्र यादव वाहनों की चेकिंग कर रहे थे, इसी दौरान उन्हें एक बाइक संदिग्ध रूप से आती दिखी, जब उसे रोककर पूछताछ करते हुए जामा तलाशी ली गई तो अभियुक्त राजन के पास से एक देसी तमंचा व दो कारतूस बरामद हुई। पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है, इसके ऊपर थाना हैदराबाद में करीब 11 मुकदमे दर्ज ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *