Lakhimpur Kheri News:जिला उद्योग बंधु की बैठक, उद्यमियों की समस्याओं के समाधान पर हुआ मंथन

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी। डीएम डॉ अरविंद कुमार चौरसिया की अध्यक्षता में जिला उद्योग बंधु समिति की बैठक हुई। जिसमें उद्यमियों की उठाई समस्याओं के समाधान पर गहन मंथन हुआ।
बैठक में डीएम ने कहा कि उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण करना शासन की शीर्ष प्राथमिकता है। समस्याओं के तत्परतापूर्वक निदान से उद्यमियों में प्रशासन के प्रति विश्वास बढ़ता है। व्यापारियों द्वारा उठाई गई समस्याओं के निदान हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। सीडीओ अनिल सिंह ने बैठक की आवश्यकता व प्रासंगिकता पर अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि उद्यमियों के हर समस्या के निदान हेतु प्रशासन तत्पर है।
बैठक में उपायुक्त उद्योग संजय सिंह ने गत बैठक में हुए निर्णयों के अनुपालन की जानकारी दी। बैठक में निवेश मित्र पोर्टल पर लंबित आवेदन पत्रों, विभाग द्वारा संचालित पीएम रोजगार सृजन कार्यक्रम, एमवाईएसवाई, ओडीओपी वित्तपोषण सहित रोजगारपरक योजनाओं की विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने मुद्रा योजना, स्टार्टअप योजना, स्टैंडअप योजना, जेम पोर्टल, उप्र सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम स्थापना एवं संचालन सरलीकरण अधिनियम 2020 पर चर्चा हुई।
बैठक में उद्यमियों ने इंडस्ट्रियल एरिया में जल निकासी हेतु नाली बनवाने की मांग की, ताकि उन्हें सुगमता हो सके। वही इंडस्ट्रियल एरिया के फीडर से जुड़े उद्यमियों का व्हाट्सएप ग्रुप बनाने का भी अनुरोध किया। डीएम ने एक्सईएन विद्युत को निर्देश दिया कि व्यापारियों की सुविधा हेतु व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर उन्हें ब्रेकडाउन सहित अन्य जरूरी सूचनाएं उपलब्ध कराते रहें। उद्यमियों की बहुप्रतीक्षित मांग पर डीएम ने क्विक एक्शन से विद्युत पोल शिफ्ट होने से उद्यमियों ने मिलकर उनका आभार जताया। उद्यमियों ने नगर के मेला मैदान चौराहे से बजरंग पैलेस की ओर जाने वाले मार्ग पर आगे नाला बंद होने की बात कही, जिसपर डीएम ने नपाप को स्थलीय भ्रमण कर उसकी रिपोर्ट दे, ताकि तदानुसार कार्यवाही की जा सके। मेसर्स डीसीएम श्रीराम लिमिटेड अजबापुर के प्रतिनिधि ने बताया कि गोविंदापुर से अजबापुर जाने वाले मार्ग पर विद्युत पोल बदलवाने की मांग की।
बैठक में सीडीओ अनिल सिंह, एडीएम संजय कुमार सिंह, उपायुक्त उद्योग संजय सिंह, डीपीआरओ सोम्यशील सिंह, सहायक श्रमायुक्त डॉ. एनके पांडेय, एक्सईएन विद्युत प्रदीप वर्मा, अपर मुख्य अधिकारी जागन सिंह, एलडीएम बीएस राना, एडीआईओ विपिन कुमार सहित काफी संख्या में उद्यमी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *